Input your search keywords and press Enter.

भागलपुर का बहुप्रतीक्षित बाईपास अब अंतिम पड़ाव पर, शहरवासियों में खुशी की लहर

road construction

road construction

संजीव मिश्रा, भागलपुर: ज्ञात हो कि भागलपुर के जीरो माइल का पहला बाईपास अब जल्द शुरू हो सकती है. स्थाई बाइपास में शामिल जीरोमाइल फ्लाई ओवर, गोपालपुर एवं खुटाहा रेल ओवर ब्रिज फरवरी के लास्ट 2018 में चालू होगा. जिसके बाद वाहनों का परिचालन विधिवत तरीके से शुरू होगा.

अभी हाल ही में जीरो मईल पर गार्डर का जो स्लैब ढाला गया था, उसे खोल दिया गया है. जिससे जाने आने में सुविधा होने लगी है. तो दोनों ही तरफ से रोड का निर्माण का कार्य अंतिम पड़ाव में आ चुका है. जीरोमाइल में फ्लाई ओवर एवं इसके पहुंच पथ का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है.

road

वहीं दूसरी तरफ गोपालपुर एवं खुटाहा आरओबी में गर्डर चढ़ाने का काम पूरा हो चुका है. गर्डर का स्लैब ढालने का काम एक सप्ताह में शुरू होगा. स्लैब ढालने में लगभग 15 से 20 दिन लगेंगे. इसके बाद इन दोनों रेल ओवर ब्रिज के पहुंच पथ का निर्माण शुरू होगा. जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट के एचआर हेड राकेश श्रीवास्ताव ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दोनों आरओबी का 500 मीटर लंबे पहुंच पथ निर्माण दो दिनों में पूरा होगा.

Loading...

पहुंच पथ का काम पूरा होने के बाद ही फ्लाई ओवर एवं दोनों आरओबी को चालू किया जाएगा. उन्होंने यह कहा कि फरवरी लास्ट तक इसे शुरू करने की योजना है. जल्द ही नाथनगर पुरानीसराय में निर्माणाधीन आरओबी में गर्डर चढ़ाने का काम शुरू होगा. गर्डर चढ़ाने में तीन-चार दिन लगेगा.

साथ ही उन्होंने बताया कि भागलपुर-दुमका राजकीय राजमार्ग में अलीगंज के पास फ्लाई ओवर का निर्माण हो चुका है. लेकिन 155 मीटर भूमि अधिग्रहण के अभाव में नौ माह से पहुंच पथ का निर्माण नहीं हो सका है. हालांकि हमने भागलपुर जिला प्रशासन को लिखा है कि अब इसे जल्द से जल्द खाली कराया जाय ताकि और ज्यादा अब देर ना हो, अब देखना यह है कि स्थानीय जिलाप्रशासन कब तक उतना से जमीन खाली कर इंफ्रा स्ट्रक्चर कंपनी को जमीन खाली कर मुहैया कराती है.

यह भी पढ़ें:
जियो यूजर्स को मिला बड़ा झटका, ये ऑफर हुआ अब से बंद..

पत्रकारिता एक चुनौती भरा मिशन, पत्रकारों की सुरक्षा जरुरी : कुलपति

लालू के जेल जाने पर दुखी पत्नी राबड़ी देवी ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से की यह अपील


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.