Input your search keywords and press Enter.

सीबीआई ने पत्रकार हत्याकांड में विशेष कोर्ट में दाखिल की केस डायरी, शहाबुद्दीन…

file photo

न्यूज़ डेस्क: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआइ ने शुक्रवार को विशेष कोर्ट में केस डायरी दाखिल कर दिया है. अनुसंधानकर्ता सह सीबीआइ के डीएसपी एसके सिंह रावत व विशेष लोक अभियोजक एएच खान ने केस डायरी दाखिल किया. इससे पहले सीबीआइ पूरक चार्जशीट आरोपित मो. कैफ व मो. जावेद को छोड़कर अन्य के खिलाफ 22 अगस्त को दाखिल कर चुकी है.

विशेष सीबीआइ कोर्ट में उनकी वीडियो कांफ्रेसिंग से पेशी हुई. इसके अलावे पांच अन्य आरोपितों की भी कोर्ट में पेशी कराई गई है. हालांकि इस मामले में आरोपित लड्डन मियां की पेशी नहीं हुई है. 22 सितंबर को चार्जशीट पर संज्ञान के बिंदु पर सुनवाई होगी. सीबीआइ ने पहली बार 22 मई को कोर्ट में आवेदन देकर उन्हें आरोपित बनाया है जिसमे पर्याप्त सुबूत होने की बात कही गई. शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल से कोर्ट से जारी प्रोडक्शन वारंट पर 26 मई को उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिसके बाद इसी तरह पेशी हो रही है.

Loading...

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के अधिवक्ता दिलीप कुमार सिन्हा ने कहा है कि,’सीबीआइ की ओर से कोर्ट में केस डायरी दाखिल की गई है. केस डायरी की प्रति मुझे नहीं मिली है. इसके अध्ययन के बाद ही पता चलेगा कि सीबीआइ ने आरोपों के समर्थन में किया है. 22 सितंबर को चार्जशीट के संज्ञान के बिंदु पर सुनवाई होगी. इसका विरोध किया जाएगा.’

विदित हो कि पिछले साल सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर 13 मई को हत्या कर दिया गया था. मृतक की पत्नी आशा रंजन उर्फ ने सिवान नगर थाने में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी. शुरुआत में इसकी जांच पुलिस ने की थाई हालांकि बाद में इसकी जांच सीबीआई कराने की अनुशंसा की जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआइ कर रही है.

यह भी पढ़ें:
शहाबुद्दीन पर फैसले के बाद आज आ रहा है आदित्य हत्याकांड पर फैसला….

‘शहाबुद्दीन को फांसी दी जाये’

ब्रेकिंग: शहाबुद्दीन पर आ गया पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.