Input your search keywords and press Enter.

U-19 विश्वकप में बिहार के बेटे अनुकूल ने घातक गेंदबाजी कर दिलाई शानदार जीत, बिहार में होली दिवाली एक साथ……

anukul_roy rosra celebration

anukul_roy rosra celebration


न्यूज़ डेस्क: अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम का जलवा जारी है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 100 रन से हारने के बाद पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इस टीम में एक बिहारी ऑलराउंडर ने अपनी धाकरेदार उपस्थिति दर्ज करवाई है. हम बात कर रहे हैं बिहार के समस्तीपुर स्थित रोसड़ा के नजदीक रहने वाले 19 वर्षीय स्पिन ऑलराउंडर अनुकूल रॉय की.

19 वर्षीय स्पिन ऑलराउंडर अनुकूल रॉय ने विश्वकप में अपना प्रदर्शन बेहतरीन किया है. भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद अनुकूल रॉय की फिरकी ने पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाजों को अपने इशारों पर नचाया. 21.5 ओवर में सिर्फ 64 रन पर पुरी टीम ऑल आउट हो गई. अनुकूल ने 6.5 ओवर में दो मेडन रखते हुए 2.04 के इकॉनमी से 14 रन देकर 5 विकेट झटके. रॉय ने ओविया सैम, सिनाका अरुआ, केवाउ ताउ, जेम्स ताउ और सेमो कमेया को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Loading...

anukul2

हाथ के स्पिन गेंदबाज अनुकूल ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 36 रन देकर एक विकेट झटका था. दो मैच में अब विकेटों की संख्या 6 पहुंचा दी है. अनुकूल के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर पुरे बिहार में जश्न का माहौल है. अनुकूल उर्फ छन्नू के पैतृक गाँव समस्तीपुर जिला अंतर्गत रोसड़ा के भिरहा गांव के बेटे की लगातार सफलता से पूरे गांव में जश्न का माहौल है. दादा डॉ रामविलास राय ने खुशी का इजहार किया है सस्थ ही कहा है कि खुद को पोते की सफलता पर गर्व महसूस कर रहे हैं. दादा का कहना है कि बचपन से ही वह क्रिकेट खेलने घर से समस्तीपुर के पटेल मैदान में चला जाता था आज देश के लिए खेल रहा है बिहार का नाम रौशन कर रहा है यह गर्व की बात है साथ अनुकूल को आशीर्वाद देते हुए कहा कि उनका पोता इसी तरह भारत का नाम रोशन करते रहे. विदित हो कि अनुकूल भारिय टीम के दिवार कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के निगरानी में लगातार प्रशिक्षण ले रहे थे जो वर्त्तमान में उनके टीम के कोच भी हैं.


anukul with dravid
यह भी पढ़ें:
बिहार के लाल ने 19 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बनाई जगह, लगायेगा कोहली और धोनी की तरह चौके छक्के….

बिहार के लाल छन्नू ने भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए पहले ही मैच में मचाया धमाल….

ईशान किशन के बाद अब यह बिहारी खेलेगा भारत के ओर से, जान हर बिहारी को होगा गर्व…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.