Input your search keywords and press Enter.

बाढ़ में बहे मंत्री! ने बिहार के मुख्यमंत्रीयों पर लगाया आरोप

flood

flood


न्यूज़ डेस्क: केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी ने नीतीश सरकार पर जम कर हल्ला बोला उन्होंने आरोप लगाया है कि, बिहार में दो मुख्यमंत्री हैं और उनके खींचातानी में जनता पीस रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में ‘मनरेगा’ को आधार कार्ड से जोड़ेने की योजना पूरी नहीं हो रही है.

लेकिन, अभी तक सिर्फ 24 फीसदी मनरेगा कार्डधारि हीं आधार कार्ड से जुड़ सके हैं. यह तो लापरवाही की हद हीं हो गई, बिहार के 11 करोड़ लोगों में से चार करोड़ लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है. 1.54 करोड़ राशन कार्ड में से केवल 0.13 फीसदी हीं आधारकार्ड से जुड़ सके हैं. मंत्री ने कहा कि मढ़ौरा रेल कारखाना के लिए जिसकी जमीन ली गई थी उसे केंद्र सरकार ने उन्हें पहले ही राशि आवंटित कर दिया है.
Loading...

राज्य सरकार के खाते में राशि भेजी जा चुकी है. जिसके बाद भी मुआवजा नहीं दिया गया है. रूडी ने कहा कि जान-बूझकर राज्य सरकार राशि नहीं दे रही है क्योंकि वह ठीकरा केंद्र सरकार के सर पर फोड़ना चाहती है. आपको बता दें कि रूडी ने बढ़ी हुई दर पर मुआवजा दिलाने के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु व तत्कालीन राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से बात की थी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Flipkart पर चल रहा है, Freedom Sale, उठायें फायदा. क्लिक करें