Input your search keywords and press Enter.

लोक शिकायत निवारण केंद्र के आदेशों का अंचलाधिकारी उड़ा रहे हैं धज्जियां….

फाइल फोटो

मनेर/पटना(पंकज दुबे) :- इन दिनों लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश के बावजूद भी मनेर अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमणमुक्त नहीं किये जाने का मामला सामने आया है.लोक शिकायत निवारण केंद्र के आदेशों की उड़ाई जा रही है धज्जियां.

इसका जीता जागता उदाहरण मनेर प्रखंड के अन्तर्गत ग्यासपुर पंचायत के अहियापुर गांव जहाँ एक व्यक्ति द्वारा सरकारी रास्ता की जमीन को अतिक्रमण कर घर बना लिया गया है. सबसे आश्चर्य तो यह है कि सरकारी रास्ता को अतिक्रमण कर घर बनाने की जानकारी होते हुए भी यहां के प्रशासन सरकारी रास्ता को अतिक्रमणमुक्त कराने में असफल साबित हो रहे हैं. मामले को लेकर गांव के ही वादी शिवशंकर रॉय ने बताया कि 13 अगस्त 2017 को अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी दानापुर के यहां निर्गत वाद संख्या 528110213071700092 के द्वारा परिवाद पत्र दायर किया गया था.दायर परिवाद के अनुसार मनेर प्रखंड स्थित है ग्यासपुर पंचायत के मौजा अहियापुर , खाता नं 679 प्लॉट नंबर 2528 सरकारी सड़क की भूमि को अतिक्रमण कर गांव के ही भूलन साव द्वारा कब्जा कर पक्का मकान बना लिया गया है जो सरकारी सर्वे खतियान एवं बिहार सरकार की सर्वे नक्शा में सरकारी जमीन है.

Loading...

वादी शिवशंकर राय यह भी उल्लेख किया है कि जब इसकी शिकायत मनेर अंचलाधिकारी से किया गया तो 01 साल बीतने के बाद भी मामले की जांच पड़ताल नहीं की गई. तब जाकर वादी शिवशंकर राय ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी परिवाद पत्र दायर कर सरकारी सड़क भूमि को अतिक्रमणमुक्त करने की गुहार लगाया.

लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने मामले की पुनः जांच कर प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश मनेर अंचलाधिकारी को दिया है,लेकिन आज तक मनेर अंचलाधिकारी के द्वारा जांच प्रतिवेदन लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी दानापुर को नहीं दिया गया. वादी को भी नहीं दिया गया.वादी 0 1 साल से मनेर अंचल का चक्कर काट रहा है फिर भी मनेर अंचलाधिकारी सुनने को तैयार ही नहीं है.

लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश के बावजूद भी मनेर अंचलाधिकारी मौन धारण किए हुए हैं. अपीलीय लोक शिकायत पदाधिकारी पटना/ अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने आदेश दिया था कि मनेर अंचलाधिकारी को 15 दिनो के अंदर में अहियापुर गांव में सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करएं ,फिर भी मनेरअंचलाअधिकारी उस आदेश की धज्जियां उड़ा रहे है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.