Input your search keywords and press Enter.

बिहार में लॉ की परीक्षा की धज्जियाँ उड़ाते परीक्षार्थी, सीसीटीवी ने बयां की सारी सच्चाई…

20_09_2017-cheting

20_09_2017-cheting

बिहार में हर साल हो रहे टॉपर घोटाले ने शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह तार तार करके रख दिया हो, मानों ये उनकी ख़ास संपत्ति हो. सरकार ने नकल के खिलाफ बड़ा अभियान मगर इसके बावजूद स्थिति में कोई खास सुधार होता नहीं दिख रहा.

छात्र और छात्राए एलएलबी की परीक्षा देने के बाद अब लॉ की डिग्री लेने वाले परीक्षा को मजाक बना उसकी सीमा को तोड़ते नज़र आय. लॉ के परीक्षा सेंटर पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां परीक्षा सेंटर पर बाहर से देखने में तो सब कुछ सीधा और सामान्य लगता है, लेकिन परीक्षा सेंटर के अंदर तो नकल की गंगा बहती नज़र आ रही है. कहते है ना बहती गंगा दिखे तो वहां हाथ धो लो लेकिन यहाँ सिर्फ छात्र छात्राएं हाथ ही सिर्फ नही धो रहे पूरी की पूरी डुबकी लहते नज़र आ रहे है.

ये वाक्य मंगलवार को दरभंगा के जाकिर हुसैन टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में लॉ की परीक्षा में जमकर नक़ल स्टूडेंट्स को नक़ल करते देखा गया. एलएलबी की परीक्षा देकर वकालत करने की डिग्री लेने वाले छात्र ही लॉ की धज्जियां उड़ाते नजर आए जहां परीक्षा सेंटर के बाहर तो सब ठीक था लेकिन अंदर जमकर नकल छात्र छात्राएं नक़ल करते नज़र आ रहे थे.

Loading...

परीक्षा सेंटर पर कैमरा लगा था जहाँ स्टूडेंट्स चोरी या यूँ कह लीजिये डकैती करते नज़र आ रहे थे, कोई तो चिट पुर्जों से चोरी कर रहा था तो कोई पूरी किताब ही लेकर लिख रहा था, अब ऐसे में इसे क्या कहा जायेगा. कैमरे पर नज़र पड़ते ही कोई स्टूडेंट शर्म से झुक जा रहा था तो कोई चित पुर्जा को इधर उधर छिपा रहा था.

हद और आश्चर्य की बात तो तब हुई जब, जब एक परीक्षार्थी स्कूल के कपड़े में बैठा एक छात्र गहरी नींद ले रहा था. वीडियो बनाते समय ही परीक्षा हाल में एक शिक्षक की भी इंट्री होती है पर वे भी चोरी रोकने के बजाय चोरी रिकार्ड कर रहे कैमरे बंद करने की हिदायत देते नज़र आए. दिलचस्प बात है कि इस मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन से लेकर परीक्षा केंद्र तक कोई भी कैमरे पर कुछ भी बोलने को बिलकुल तैयार नहीं है और देखा जाये तो पोल खुलने के बाद कौन क्या बोल सकता है, सारी सच्चाई तो कैमरे ने ही बयां कर दी.

यह भी पढ़ें:
रामानंद सागर की परपोती ने सोशल मीडिया पर ढाया कहर, इन फोटोज को देंख आप रह जायेंगे दंग…

लालू परिवार के लिए बुरी खबर राबड़ी देवी को मिला नोटिस, अब दिल्ली…

कैबिनेट की बैठक में 23 एजेंडों पर मुहर, गंगा नदी को लेकर लिया बड़ा फैसला….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.