Input your search keywords and press Enter.

छपरा में आई बाढ़, विभाग की लापरवाही से टूटा नहर का बाँध

flood copy
flood copy

फोटो:livehindustan

सारण.न्यूज़ डेस्क.
मांझी के जलालपुर में गंडक का पूर्वी बांध बीती रात को पानी के भारी बहाव की वजह से टूट गया जिससे सैकड़ों एकड़ में लगी फसल बर्बाद हो गयी है. साथ ही प्रभावित गांवों के 200 से अधिक घरों में भी पानी घुस गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बांध टूटने की सूचना मिलते ही गंडक विभाग के अधिकारियों के साथ सभी वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और मामले का जायजा लिया है. उन्होंने किसानों से बातचीत कर प्रभावित लोगों को मुआवजा देने का भी भरोसा दिलाया है.

Loading...

बताया जा रहा है कि बाँध गंडक विभाग की लापरवाही से ही टूटा है. ग्रामीणों के अनुसार नहर का बांध पहले से ही कमजोर था और अचानक अधिक पानी छोड़े जाने के कारण टूट गया. आरोप है कि अगर पानी छोड़ने के पहले निरीक्षण कर लिया जाता तो यह स्थिति नहीं आती.

फिलहाल गोपालगंज की ओर से आने वाले पानी को रोका गया है. हालांकि अब तक बांध को नहीं बांधा जा सका है लेकिन पानी की रफ्तार कम हुई है. स्थानीय बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल और मांझी विधायक विजय शंकर दूबे ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर शीघ्र आवश्यक कदम उठाए जाने का निर्देश दिया है.

(स्रोत:livehindustan)

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
आवश्यक सूचना: UC ब्राउज़र पर DailyBiharNews अच्छा से नहीं खुलता हैं, हमारे कई पाठकों ने इसकी शिकायत की है. इसलिए गूगल क्रोम ब्राउज़र यूज़ करें.

[addtoany]
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.