Input your search keywords and press Enter.

छपरा के हालात पर नीतीश सरकार की आंख खुली, लिया यह बड़ा फैसला

chhapra violence


छपरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक तस्वीरें तथा वीडियो पोस्ट वायरल को लेकर कार्रवाई में लापरवाही के आरोप में मकेर के थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. बता दे कि अश्लील तस्वीरें व वीडियो वायरल किए जाने की सूचना मिलने पर भी थानाध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की थी.

विदित हो कि शुक्रवार को मकेर में भड़के बवाल की चिंगारी शनिवार को जिला मुख्यालय छपरा तक पहुंच गई. हिंसा अब काबू में है, लेकिन माहौल में तनाव घटना के तीसरे दिन रविवार की सुबह में भी दिख रहा है.


छपरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक तस्वीरें तथा वीडियो पोस्ट वायरल होने के बाद तनाव अभी कम नहीं हुआ है. आज प्रशासन ने पुरे जिले में इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी है हालांकि डीएम ने कहा है कि घटना के बाद असामाजिक तत्व संचार माध्यमों के साथ-साथ सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, वाट्सएप, टि्वटर के माध्यम से अफवाह फैलाकर लोग शांति भंग कर सकते हैं. इसे देखते हुए इन सब चीजो पर रोक लगा दी गई है.

इस मामले को लेकर शनिवार को हिन्दू संगठनो ने बंद का आह्वान किया था. इस दौरान शहर के साहेबगंज इलाके में प्रदर्शनकारियो और पुलिस में जमकर झड़प हुई. जिसके बाद पुलिस ने दो दर्जन से ज्यादा आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग की. कई वरीय अधिकारी छपरा पहुंच गए हैं, साथ ही आईटीबीपी के जवानों ने भी स्थिति पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी है.

WhatsApp Image 2016-08-06 at 16.11.21

Loading...

इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के सभी बड़े अधिकारी जिलें में कैंप कर रहे हैं. कल छपरा के मकेर में सोशल मीडिया और फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद कई इलाकों में तनाव अब भी कायम है. पुलिस कप्तान ने इस बात की पुष्टि की है. वीडियो और फोटो वायरल होने पर मकेर समेत जिले भर में प्रशासन ने इंटरनेट सेवा पर अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही जिलेभर में धारा- 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

गौरतलब है कि सारण में एक युवक के अपने ब्हाट्सएप से अपने दोस्तों को देवी-देवताओं के अश्लील फोटो और वीडियो भेजने का मामला प्रकाश में आया हैथा. लोगो को जैसे हीं इस बात की सुचना मिली वे उग्र हो गए और युवक के घर के ताले को तोड़ दिया. सारण जिले में लड़को के व्हाट्सएप ग्रुप में हिंदू देवी-देवतओं की अश्लील तस्वीरें डाले जानें से धार्मिक उन्माद के कारन माहौल बिगड़ गया.
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.