Input your search keywords and press Enter.

सीएम नीतीश का हुआ पीएम मोदी से मोहभंग, इस बड़े मुद्दे पर पीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

modi nitish
modi nitish

फाइल फोटो


अजित कुमार,पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के एक बड़े मुद्दे पर अपना विरोध जताना शुरू कर चुके हैं इससे पहले नीतीश ने सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी पर पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे लेकिन जैसे ही सामान नागरिक संहिता कि बात आयी सीएम नीतीश इसके खिलाफ में खड़े हो गए.

सीएम के द्वारा समान नागरिक संहिता पर विरोध जताने के बाद पूरी जदयू पार्टी इस मुद्दे पर सहमती जताते हुए सीएम के साथ खड़ी है पार्टी इस समान नागरिक संहिता पर अपनी राय देने से इनकार कर दिया है इस पर पार्टी ने जोर देकर कहा है कि इसके बारे में संसद, विधानसभाओं और अन्य मंचों पर इसकी चर्चा की जानी चाहिए बिना आम सहमती के लागू कर देना खतरनाक होगा जिससे ‘सामाजिक अशांति’ की स्थिति पैदा हो जायेगी.

Loading...

बिहार के सीएम और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इस सम्बन्ध में पत्र लिखकर केंद्र और विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति बी एस चौहान को अपनी राय से अवगत कराया है. साथ ही इस पत्र में सुझाव दिया है कि इसे जल्दबाजी में लागू नहीं किया जाय इसके लिए अल्पसंख्यकों और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच आम सहमती बनायने की कोशिश की जाए और इसे लागू करने के दिशा में बढ़ने से पहले संसद, विधानसभाओं और अन्य मंचों पर इसकी विस्तृत चर्चा की जानी चाहिए.

गौरतलब है कि इसे पहले जदयू राष्ट्रिय महासचिव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी के ऊपर समान नागरिक संहिता को लेकर हमला बोला था साथ ही कहा था कि बीजेपी के नेतृत्व पर आशंका है कि कहीं समान नागरिक संहिता को थोप न दे जबकि इस मुद्दे पर तमाम पार्टियां और लोगों के आम सहमती से इस पर कोई फैसला लिया जाता है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.