Input your search keywords and press Enter.

तेजस्वी के जन्मदिन पर सीएम ने नहीं दी बधाई तो तेजस्वी ने नीतीश के बारे में बताई दिलचस्प बात…

tejaswi yadav nitish
tejaswi yadav nitish

file photo


न्यूज़ डेस्क:राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे पूर्व डिप्टी सीएम व वर्त्तमान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कल अपना जन्मदिन मनाया. लालू प्रसाद यादव के घर के सदस्य का जन्मदिन अपने आप में ख़ास होता है. तेजस्वी यादव के जन्मदिन को उनके बड़े भाई पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने सबसे पहले ख़ास बना दिया.

अपने घर के सभी लोगों के लिए स्पेशल बर्थ डे आयोजन का जिम्मा संभालने वाले तेजस्वी यादव को तेजप्रताप यादव ने स्पेशल बर्थ डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया. तेजप्रताप यादव ने अपने छोटे अर्जुन अर्थात् तेजस्वी यादव से केक कटवाया. तेजस्वी यादव ने केक काटा साथ ही अपने हाथों से केक भी खिलाया. केक खिलाते हुए तेजप्रताप यादव ने फोटो भी खिंचवाया. इस मौके पर छोटे भाई तेजस्वी ने अपने बड़े भैया तेजप्रताप से जन्मदिन के मौके पर पैर छुकर आशिर्वाद भी लिया. अपने भाई को बिहार की राजनीति में अर्जुन का दर्जा दे चुके तेजप्रताप यादव ने कृष्ण की तरह अपना आशीर्वाद भी दिया.

इसके बाद पार्टी प्रदेश कार्यालय में उनका जन्मदिन मनाया गया उनके जन्मदिन पर युवा दिवस के रूप में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मनाया. साथ ही पुरे प्रदेश में पौधारोपण का कार्य किया. उनके बड़े भाई ने अपने छोटे भाई के लिए पटना सिटी स्थित छोटी पटनदेवी मंदिर पहुँचें. जहाँ तेजस्वी यादव के 28 वाँ जन्मदिन पर 28 दीपों की आरती कर माता पटनेश्वरी की पूजा अर्चना कर अपने छोटे भाई की सलामती और दीर्घायु होने की कामना की. साथ ही तेज प्रताप ने तुलसी पूजा के साथ गौ पूजा भी की. इस मौके पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद के नेता तेजप्रताप यादव ने कहा कि भाई तेजस्वी के 28 वां जन्मदिन के मौके पर हम भगवान से उसके दीर्घायु और सफल जीवन की कामना करते हैं.

Loading...

लेकिन इन सबों के बीच एक बात सबके मन में खटक गई सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई नहीं दी. उन्हें मलाल ये रहा कि नेता प्रतिपक्ष के जन्मदिन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ना तो उन्हें फोन ही किया और ना ही सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें इस अवसर पर शुभकामना दी. मीडिया के सवालों पर तेजस्वी का कहना था कि शायद नीतीश कुमार जी को इस बात पर हिचकिचाहट होती है, इसलिए वो उन लोगों से कन्नी काटते हैं. एक तरह से देखा जाए तो पक्ष विपक्ष विधानसभा सत्र शुरू होने से शिष्टाचार निभाते हैं यहां तक कि सत्र समाप्ति पर भोज का आयोजन होता है जिसमे सभी पक्ष और विपक्ष के लोग जुटते हैं. शिष्टाचार के लिए बधाई या शुभकामनाओं का अवश्य आदान—प्रदान होता रहता है. खुद प्रधानमंत्री नेता प्रतिपक्ष और विपक्षी पार्टी प्रमुख को जन्मदिन की बधाई ट्विट कर देते हैं. तेजस्वी और लालू ने भी पीएम की जन्मदिन की बधाई दी थी. इसके बाद चर्चा जोरों से शुरू हो गई है. क्या राजनीति का स्तर इतना आ गया की अब शिष्टचार तक नहीं निभाया जा रहा है खासकर नेताप्र्स्तिप्क्ष के साथ. गौरतलब है कि सीएम ने इससे एक दिन पहले पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवानी के जन्मदिन पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जन्मदिन की बधाई दी थी तथा ट्विट भी किया था


यह भी पढ़ें:
तेजप्रताप के अर्जुन तेजस्वी ने जन्मदिन पर पैर छूकर लिया अपने भैया का आशिर्वाद, तेजप्रताप ने कहा दिल को छू जायेगा….

तेजस्वी के लिए दुआ मांगने तेजप्रताप पहुंचे पटनदेवी, अपने अर्जुन के लिए की इस तरह पूजा अर्चना…

सीएम नीतीश कुमार ने सभी माननीयों को सुनाया फरमान, सभी को…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.