Input your search keywords and press Enter.

बिना दहेज लिए शादी करने वालों के लिए सीएम नीतीश ने किया बड़ा ऐलान….


न्यूज़ डेस्क: सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अलग-अलग जगहों पर विकास समीक्षा यात्रा पर निकले हुए हैं. इसी क्रम में वे कल मधुबनी गए हुए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार धकजरी गांव के प्लस टू जगदीश हाईस्कूल में समीक्षा यात्रा के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कई बड़ी बातें कही. सीएम ने बाल विवाह व दहेज प्रथा को समाज के लिए अभिशाप बताया है.

नीतीश कुमार का कहना है कि वो इसके खिलाफ सशक्त अभियान चलायेंगे जिसका सीधा प्रभाव समाज पर पड़ेगा. उन्होंने शराबबंदी का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस प्रकार शराबबंदी में लोग एकजुट हुए जिसका व्यापक असर दिख रहा है वैसे ही वैसे ही समाज से इस बाल विवाह और दहेजप्रथा को दूर करना है. सीएम का कहना है कि इसके लिए सबको आगे आना होगा. उन्होनें सभा में उपस्थित सभी लोगों से कहा कि एक बार फिर हम सब मिलकर 21 जनवरी को दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ मानव शृंखला बनायेंगे.

Loading...


मुख्यमंत्री ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिना दहेज के शादी करनेवालों को सम्मानित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दहेज लेने वालों का विरोध होना चाहिए, उसी प्रकार जो व्यक्ति बिना दहेज के शादी कर रहा है, उसे वे सम्मानित भी करेंगे. अगर लोग दहेज़ बाली शादी में जाना छोड़ दें तो समाज में ऐसे लोग अलग-थलग पड़ जायेंगे. बाल विवाह के संदर्भ में बात करते हुए कहा कि इसका मुख्य जड़ गरीबी है. गरीब माँ-बाप सोचता है कि लड़की बड़ी हो जायेगी तो दहेज़ और ज्यादा देना पड़ेगा जिसके कारण कम उम्र में शादी कर दी जाती है.



यह भी पढ़ें:
जदयू को लगा तगड़ा झटका, शरद के पक्ष में हाईकोर्ट ने दिया एक बड़ा फैसला….

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से आज मुलाकात करेंगे बिहार कांग्रेस के बड़े नेता, हो सकता है बड़ा ऐलान….

नीरज कुमार ने लालु के खिलाफ खोला मोर्चा

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.