Input your search keywords and press Enter.

नीतीश की बाढ़ समीक्षा बैठक, तटबंधों पर कड़ी चौकसी का आदेश

cm-nitish-flood-meeting

पटना.न्यूज़ डेस्क.
बिहार में विगत कुछ दिनों से भारी वर्षा और नदियों में उफान को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आज राज्य के शीर्ष अफसरों के साथ मीटिंग की. उन्होंने राज्य के सभी तटबंधों पर कड़ी चौकसी रखने का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री ने आज अपने आवास पर शीर्ष अफसरों के साथ राज्य की नदियों के जलस्तर में वृद्धि और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करते हुए तटबंधों में कहीं भी कटाव होने पर तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया. आपदा प्रबंधन सचिव को संभावित बाढ़ की स्थिति में प्रभावितों के बीच राहत कार्य चलाने का भी आदेश दिया गया है.

Loading...

हालांकि अधिकारियों ने नीतीश को वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है. मौसम विभाग के अनुसार अगस्त में और 15 सितम्बर तक अब अत्यधिक वर्षा की संभावना नहीं है. इस कारण नदियों के जलस्तर में कोई खास वृद्धि नहीं होगी. उन्होंने बताया कि राज्य के सभी तटबंध सुरक्षित है और जल संसाधन विभाग के अभियंताओं द्वारा सतत निगरानी रखी जा रही है.

उधर मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में जलस्तर बढऩे के कारण गायघाट और कटरा के कुछ इलाके प्रभावित हुए हैं वहीँ पश्चिमी और पूर्वी चंपारण के कुछ हिस्से में भी नहरों के कुछ स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने से आबादी का कुछ हिस्सा प्रभावित होने की सुचना है. बैठक में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डी.एस. गंगवार, आपदा प्रबंधन सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार और जल संसाधन विभाग के सचिव दीपक कुमार सिंह उपस्थित थे.

(based on a bhaskar.com story/फोटो:bhaskar)

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.