Input your search keywords and press Enter.

सीएम बनाने के बाद योगी ने पहली बार गोरखपुर में खेली होली, किया यह काम

1

न्यूज़ डेस्क : उत्तर प्रदेश के सीएम बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में होली खेली. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में साधु संतों एवं श्रद्धालुओं के साथ होलिका दहन की राख से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की. जिसके बाद सबने होलिका दहन के रख को एक दुसरे के सर पर लगाकर होली की शुरूआत की.

इस दौरान अपने सीएम के साथ होली खेलने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे थें. होलिका दहन के बाद मठ के चबूतरे पर श्रद्धालुओं ने ढोल-झाल के साथ होली गायन प्रारंभ किया. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रात आठ बजे सीएम योगी मठ के बाहर मंदिर परिसर में जलाई गई होली के दहन स्थल पर गए, जहां उन्होंने 6 मिनट तक पूजा की. इस दौरान उनके साथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमल नाथ, मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी, मठ पुरोहित आचार्य रामनुज समेत वेद पाठी समेत अन्य ब्राह्मणों ने भी पूजा अर्चना की.

Loading...

पूजा के बाद मंदिर के प्रधान पुजारी ने सम्मत की राख से योगी आदित्यनाथ को तिलक लगाया. फिर सीएम योगी को काफी संख्या में जुटे श्रद्धालुओं ने भी तिलक लगाया. इसके बाद मंदिर में प्रणाम करके सीएम योगी ने भी मंदिर के मुख्य चबूतरे पर बैठ कर फगुआ का आनंद लिया. होली गाने के बाद सीएम का काफिला पाण्डेय हाला से निकलने वाली होली की शोभा यात्रा के लिए रवाना हो गया.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.