Input your search keywords and press Enter.

रिलीफ के नाम पर सीओ के इशारे पर किए जा रहे रुपया वसूली


मुकेश कुमार : मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत फुलौत पूर्वी पंचायत मे बाढ पीड़ित परिवार को सरकारी मदद से रिलीफ नही मिलने से गुस्साए लोगो ने अंत मे मुख्यालय पहुंच कर अंचल अधिकारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मालूम हो कि फुलौत पूर्वी पश्चिमी दोनो पंचायत बाढ से पुरी तरह प्रभावित हुआ था.

इसके बाद जिला अधिकारी सर्वेक्षण कर पीड़ित परिवार से मिल कर कहा था कि बाढ़ से छतीग्रस्त सभी पीड़ित परिवारो को 6000 रुपया रिलीफ के लिए दिए जाएंगे. लेकिन अंचल अधिकारी के मनमानी रवैये से छः माह से अधिक बीत जाने के बाद भी बाढ पीड़ित परिवार को रिलीफ नही मिलने से नाराज सैकड़ो ग्रामीण ने प्रखंड कार्यालय पहुंच रिलीफ के लिए विरोध प्रदर्शन किया.

वहीँ उप मुखिया सोनेलाल मल्लीक ने कहा कि छः महीने से ज्यादा होने जा रहा है लेकिन अभी तक रिलीफ नही मिला है. हैरत की बात यह है कि सरकार गरीब परिवार को मदद देने मे पीछे कतई नही है लेकिन स्थानीय प्रतिनिधि के मनमानी रवैये से छीटपुट कहीं-कहीं रूपया देकर गपत गोल करने मे लगे हुए है.

वहीँ पंचायत के लोग मीसरी राय, दामोदर रिषिदेव , प्रमिला देवी, ईवरान खातुन, सहित कई अन्य लोग ने कहा कि सीओ ने पंचायत मे आकर रिलीफ के लिए खाता खुलवाने के लिए कहा लेकिन अभी तक रिलीफ नही मिला है. और तो और सिविर लगा कर सभी प्रभावित परिवार को पासबुक, रासन कार्ड, आधार कार्ड सहित महत्वपूर्ण कागजात जमा करवा कर भी अभी तक रिलीफ नही दिया है.

Loading...

जो रूपया दिये है उन्ही को सिर्फ रिलीफ दिया गया है. मालूम हो कि मोरसंडा पंचायत मे भी स्थानीय जनप्रतिनिधि ने रूपया वसूली कर एक ही परिवार को दो चार रिलीफ के रुपये दे दिया है. मोरसंडा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मुकेश कुमार ने कहा कि मोरसंडा गोठ मे कुछ लोगो द्वारा रूपया वसूली करवा कर किसी एक ही परिवार मे दो तीन लोगो पर रिलीफ दिलवाने का काम किया गया है.
वहीँ अंचलाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि बैंक एडवाईज भेज दिया गया है. बैंक से गड़बड़ी किया गया है जल्द ही सभी के खाते मे रूपया भेजवाया जायेगा. वहीँ अंचल अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि मालूम चला है मोरसंडा पंचायत, फुलौत पूर्वी पंचायत पश्चिमी पंचायत के कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधि ने बाढ पीड़ित परिवार से रिलीफ को दिलवाने के नाम पर रूपया उगाही किया गया है. इस पर भी जल्द ही कारवाई की जाएगी.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.