Input your search keywords and press Enter.

सड़क निर्माण में हो रहा घटिया सामग्री का इस्तेमाल…


मुकेश कुमार: मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मोरसंडा के सड़क निर्माण में विभिन्न अनियमितताओ से आक्रोशित परवत्ता टोला के ग्रामीणों ने गुरूवार को निर्माण स्थल पर जमकर प्रदर्शन किया. खबर है कि मोरसंडा पंचायत के परवता टोला से श्रीपुर बासा तक बिहार सरकार ग्रामीण विकास विभाग योजना के अंतर्गत लगभग 1 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण करा रही है.

ग्रामीण परमानंद मंडल, हीरा लाल मंडल, बिछो मंडल, नरेश मंडल, गोनर मंडल, सहदेव मंडल ने कहा कि निर्माण कंपनी के कर्मचारी सरकारी नियमो को ताक पर रखकर सड़क निर्माण कार्य कर रहे है. पहले तो सड़क पर बिना मिट्टी भराई किये ही रोड निर्माण शुरू कर दिया है. कही कही टेलर से मिट्टी गिरा कर कार्य शुरू कर दिया गया. इतना ही नही श्रीपुर बासा के आगे ग्रामीणो के ही दरवाजे के मिट्टी काट कर रोड को भर दिया गया है. वही कुछ और लोगों का कहन हैं कि मिट्टी भराई का कार्य पूर्ण किये बिना मेटल बिछाना शुरू कर दिया गया. मजेदार बात तो यह है कि जो मेटल बिछाया जा रहा है.

Loading...

उसमे आधा से अधिक तो लोकल बालू मिला हुआ है. ग्रामीणों ने कहा कि जिस हिसाब से सड़क में मिट्टी भराई कर उंचाई का लेवलिंग और मेटल बिछाया जा रहा है.इससे बहुत जल्द सड़क टूट जायेगा. प्राकृतिक आपदा बाढ़ के दौरान सड़क ध्वस्त होने में दिन भर का भी समय नही लग पायेगा. सरपंच रतन प्रसाद शर्मा और पंचायत समिति सदस्य मुकेश कुमार मंडल ने प्रखंड सहित जिले तक के अधिकारियो को लिखित आवेदन देकर मामले की उच्चस्तरीय जांच कर दोषीयो पर कार्यवाई की मांग की है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.