Input your search keywords and press Enter.

कांग्रेस ने चुना अपना PM चेहरा, जानिए कौन-कौन है साथ

demo pic

न्यूज़ डेस्क:2019 में होने वाले चुनाव को लेकर पूरी सियासत गरमा गयी है. भावी दिनों में तो और भी जादा गर्माने वाली है, कांग्रेस ने राहुल गांधी के चेहरे को आगे करके चुनावी में उतरने के लिए कदम बढ़ा दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को कहा कि देश में मोदी का विकल्प राहुल गांधी हैं और देश की जनता राहुल को प्रधानमंत्री देखना चाहती है. चुनाव के 14 महीने पहले ही चुनाव का माहौल बन गया है.

सुरजेवाला के इस ऐलान के बाद कांग्रेस को कुछ पार्टी का समर्थन भी मिला है. एक तरफ जहा एनसीपी का समर्थन मिला है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों में अलग-अलग राय देखने को मिल रहे है. सपा मोदी के विरोध अखिलेश को ज्यादा लायक समझ रही है. आरजेडी कांग्रेस के फैसले से पूरी तरह सहमत नहीं है, लेकिन मोदी के मुकाबले राहुल की राजनीति के साथ खड़े होने की बात कह रही है.

Loading...

file photo

वही आरजेदी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि कांग्रेस के साथ हमारी सकारात्मक सोच है, लेकिन लोकतंत्र में सामूहिक फैसला होना चाहिए. 2019 के लिए राहुल के नाम को आगे बढ़ाती है तो विचार किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में मोदी की तुलना में राहुल की राजनीति भारत की आत्मा के ज्यादा करीब है. मोदी जहां विध्वंस की राजनीति करते हैं तो राहुल सर्वसमाज को लेकर चलने वाली राजनीति करते हैं.

आपको बता दे की 2014 के चुनाव में एक साल पहले ही बीजेपी ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री चेहरा दे कर मैदान में उतारा था. इनमें राम विलास पासवान की लोजपा, उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और अनुप्रिया पटेल की अपना दल सहित कई सहयोगी दल जुड़े थे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.