Input your search keywords and press Enter.

डोर टू डोर कूड़ा उठाव पर डेली बिहार न्यूज ने मंत्री महेश्वर हजारी से की खास बातचीत

फाइल फोटो


राजधानी पटना राज्य का आइना है. पटना का साफ और स्वचछ होना बेहद जरूरी है. छह साल के लंबे इंतजार के बाद राजधानी पटना में डोर-टू-डोर कचरा उठाव फिर से शुरू हुआ है. खुद नगर विकास एवं आवास विभग के मंत्री महेश्वर हजारी ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस मौके पर डेली बिहार न्यूज ने मंत्री महेश्वर हजारी से पटना तथा राज्य की समस्याओं को लेकर बातचीत की.

डेली बिहार न्यूज — क्या इस बार डोर टू डोर कूड़ा उठाव कि योजना सफल हो पायेगी?

मंत्री महेश्वर हजारी —पटना नगर निगम ने पटना में कूड़ा को उठाने के लिए डोर टू डोर कूड़ा उठाव कि शुरूआत कि है हालांकि इसके पहले भी इस यह प्रयोग 2010 में किया जा चुका है लेकिन असफल रहा है. इसके कई कारण थे. उन सब पर सोच-विचार कर एक बार फिर नई ईच्छा शक्ति से इस कार्यक्रम कि शुरूआत की गई है. इस बार यह आवश्य सफल होगा.

Loading...


डेली बिहार न्यूज — क्या पटना स्मार्ट सिटी बन पायेगा?

महेश्वर हजारी — पटना को 100 प्रतिशत साफ सुथरा बनाना है. प्रकाशउत्सव के बाद से ही नगर निगम ने सफाई में पुरे पटना कि छवि को बदल दिया और लगातार अपनी नई छवि को बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है.

डेली बिहार न्यूज — पटना को मच्छर से निजात कब मिलेगा?

महेश्वर हजारी — चार्ट बना हुआ है. वार्ड वाइज काम चल रहा है.

डेली बिहार न्यूज — पटना को सीएजी के रिपोर्ट में प्रदुषित शहरों में छठ्ठा स्थान मिला है?

महेश्वर हजारी — ऐसी बात नही है. वैसे पेड़- पौधों की कमी प्रदुषण का वजह है. बिल्डर बिल्डिंग बाइलॉज के हिसाब से काम नहीं कर रहे हैं. नई रियल एस्टेट एक्ट इस कमी को दुरूस्त कर देगा.

डेली बिहार न्यूज — पटना में मैट्रो कब तक आ जायेगी?

महेश्वर हजारी — केन्द्र के साथ सैद्धांनतिक सहमति बनते ही इस पर काम शुरू हो जायेगा. इसमें कम से कम एक महीने का समय लग जायेगा.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.