Input your search keywords and press Enter.

दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर शुरू किया आंदोलन

darbhanga students

darbhanga students


दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के छात्र छात्राएं कॉलेज के गेट के पास अपनी विभिन्न माँगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. छात्रों ने निम्नलिखित मांगों को लेकर हड़ताल किया है.
1.Disciplinary rule के नाम पर कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रो को मानसिक रूप से प्रतारित करना बंद करें. तथा Disciplinary रूल को अविलम्ब हटाया जायें.

2.कॉलेज के infrastructure जैसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षक ,लैब,लैब इंस्ट्रक्टर, पूरा कैंपस (हॉस्टल तथा एकेडेमिक) wi-fi की व्यस्था अविलम्ब कराया जाय ताकि बेरोजगारों को फौज खड़ी ना हो.

3.कॉलेज में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की व्यस्था अविलम्ब कराया जाए.

Loading...

4.कॉलेज में मेडिकल ,एम्बुलेंस,नयें academic बिल्डिंग का निर्माण पुराने academic बिल्डिंग एवं लैब की मरम्मत कॉलेज की साफ ,सफाई ,riding room, E-library, street light, water coller की अविलम्ब व्यस्था करायी जाय तथा teacher की bio metric attandance अनिवार्य किया जाय.

5.बिहार में सभी इंजीनियरिंग कॉलेज में बस की व्यस्था है। जबकि DCE में नहीं है हमारी मांगे है कि DCE में अविलम्ब बस की व्यस्था कराया जाए।
6.पुरे Academic तथा हॉस्टल में बिजली supply के लिए generator की व्यस्था करायी जाए। तथा कॉलेज में हुए घोटाले बाजी का उच्च स्तरीय जांच कराया एवं दोषी में अविलम्ब कार्यवाई की जाये.

7. बिहार के सभी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों को छात्रविर्ति के रूप में 15000 रु की राशि दे होती है. जबकि दरभंगा कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग के छात्रों को प्राचार्य एवं DWO दरभंगा मिली भगत से ये राशि मात्र 3000-4000 रु दिया गया है. हमारी मांगे है कि बाकी 11000-12000 रूपये प्रत्येक विद्यार्थी के अकाउंट में दिया जाए.

8.कॉलेज के क्लास माइक बेंच डेस्क, टॉयलेट,ऑडिटोरियम ,कैंटीन कॉलेज में बैठने के लिए जगह का व्यस्था कराया जाय.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.