Input your search keywords and press Enter.

जयमाला के बाद शौच के बहाने फरार हुआ दूल्हा, पढ़ें क्या है पूरा मामला

bride
bride

फ़ाइल फ़ोटो


वजीरगंज/गया(प्रभाकर कुमार) वजीरगंज थाना क्षेत्र के मिरगपुर गांव में भोला यादव के घर बारात आने के उपरांत चारों तरफ खुशनुमा माहौल के बीच बारातियों के आवभगत के उपरांत जयमाला की रस्म पूरी ही हुई थी कि शादी की रस्म के पहले ही दुल्हा शौच का बहाना बनाकर सुसज्जित विवाह मंडप को छोड़कर भाग निकला. दुल्हे के गांव से भागने की भनक वधू पक्ष वालों को लगते ही खुशी का माहौल गम एवं आक्रोश में बदल गया. वधू पक्ष के लोगों ने तब वर के पिता को बंधक बनाकर स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी

पुलिस रात के तीन बजे दुल्हे के पिता को हिरासत में लेकर थाना ले आई.लेकिन इसके बावजुद दुल्हा वापस नहीं आया. इसके बाद शनिवार की सुबह भोला यादव ने वजीरगंज थाना को लिखित आवेदन देते हुए थानाध्यक्ष से न्याय की गुहार लगायी है. वजीरगंज पुलिस ने आवेदन देते ही मामले को गंभीरता से लेते हुए दुल्हे के पिता बिरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर हाजत में डाल दिया एवं दुल्हे को भगाने में नामजद बाबा पुनाई यादव, बहनोई सुधीर यादव और चाचा को भी मिरगपुर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया है. दुल्हे की मां एवं बहन की गिरफ्तारी के लिए वजीरगंज पुलिस बुनियादगंज थाने की मदद से छापेमारी कर गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है.
भोला यादव ने बताया कि अपनी पुत्री की शादी को लेकर बुनियादगंज थाना क्षेत्र के जाहाना निवासी बिरेन्द्र प्रसाद यादव के पुत्र रंजीत कुमार के शादी का दिन तय होते ही तय रकम के साथ एक ग्लैमर मोटरसाइकिल, 25 ग्राम सोने की चेन, पीतल व कांसा का बर्तन आदि अपने आर्थिक स्थिति के मुताबिक दान—दहेज देने के बाद दरबाजे पर बारात आयी थी. बारात आए लोगों का आदर—सत्कार कर धूम—धड़ाके के साथ समधी मिलन समारोह, द्वार पूजाई एवं जयमाला की रस्म भी खुशीपूर्वक पूरी कर ली गई. इसके बाद वर के पिता ने अचानक फिर से तीन लाख रूपये की मांग रख दी. लेकिन दुल्हन के पिता ने अपनी असमर्थता जताते हुए पचास हजार रूपये जुटाकर वर के पिता को दिया. लेकिन नाराज वर के पिता ने दुल्हे को ही शौच के बहाने बारात से वापस भगा दिया.
Loading...

अंततः मामला कानुन के दरवाजे तक जा पहुंचा. इस मामले को लेकर वजीरगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कानुनी कार्रवाई की जाएगी. वजीरगंज थानाक्षेत्र के तरवां निवासी एक युवती के पिता ने गत दिन 30 मई को तरवां के ही एक युवक पर अपनी पुत्री के बहला—फुसलाकर अपहरण करने का मामला वजीरगंज थाना में दर्ज करवाया था लेकिन शनिवार की सुबह अचानक युवती वजीरगंज थाना में आकर वजीरगंज पुलिस को बताया कि घर में अनबन होने के बाद वह अपने संबंधी के घर ठहरी थी. वजीरगंज पुलिस ने बताया कि बरामद युवती के द्वारा कोर्ट में 164 के बयान के उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा.
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.