Input your search keywords and press Enter.

जांच के दौरान घूस लेते डीएम के हत्थे चढ़ा राजस्व कर्मचारी, आज जायेंगे जेल

bribe

bribe

संजीव मिश्रा, बांका; बिहार के बांका जिले में एक कर्मचारी को काफी महंगा पड़ा. बांका कलेक्ट्रेट स्थित राजस्व विभाग में देर शाम डीएम कुंदन कुमार ने राजस्व विभाग के निम्नवर्गीय कर्मचारी मनोहर तिवारी को घूस लेते रंगेहाथ पकड़ लिया. तलाशी के दौरान लिपिक से 43100 रुपये बरामद हुए. राजस्व शाखा में संवेदक लघु खनिज अनुज्ञप्ति धारी के लिए आवेदन कर रहे थे.

इस दौरान निम्नवर्गीय कर्मचारी की ओर से हरेक संवेदक से आवेदन जमा के एवज में राशि वसूलने का खेल चल रहा था. इसकी शिकायत एक संवेदक ने डीएम से की थी, जिसपर डीएम स्वयं कार्यालय पहुंचकर लिपिक को रंगेहाथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. ऑफिसर विजय सिंह के फर्द बयान पर लिपिक मनोहर तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार में संलिप्तता की टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. माइनिंग आफिसर ने बताया कि डीएम के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

Loading...

डीएम की इस कार्रवाई से कलेक्ट्रेट के अधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मच गया है. इसके पूर्व 2013 में अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने भू-अर्जन विभाग के कर्मचारी राजकुमार महतो को 1.85 लाख रुपये के साथ दबोचा था. बांका के डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त व पद का दुरुपयोग करने वाले निम्नवर्गीय लिपिक को गिरफ्तार कर लिया गया है आज जेल भेज दिया जाएगा. निलंबन की कार्रवाई की जा रही है. घूस लेने वाले अधिकारी व कर्मी बख्शे नहीं जाएंगे. बरहाल जिला में इस कारवाई से हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें:
डीआइजी विकास वैभव की स्काॅट पार्टी की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 6 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल, दो की हालत चिंताजनक…

बम विस्फोट से दो बच्चे हुए घायल, अस्पताल में भर्ती एसपी ने तुरंत…..

बिहार के राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी के वीसी और रजिस्ट्रार पर की बड़ी कार्रवाई

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.