Input your search keywords and press Enter.

सामाजिक बुराइयों का खात्मा के बगैर विकास अधूरा, डीएम ने की अपील…..

लखीसराय डीएम और एसपी

लखीसराय (एस0के0गांधी) – सामाजिक बुराई खत्म नहीं होने तक विकास अधूरा है. समाज में जब तक दहेज रहेगा तब तक बेटियों को उनका वाजिब हक नहीं मिलेगा. उपरोक्त बातें लखीसराय डीएम ने मानव श्रृंखला कार्यक्रम की तैयारी को लेकर जिले के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि एवं राजनीतिक दलों के साथ बैठक करते हुए कही.

उन्होंने बाल विवाह एवं दहेज प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए समाज के हर व्यक्ति से संकल्पित होकर 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील की. लंबी छुट्टी से लौटने के बाद पहली बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि गत महीने हमने भी बिना दहेज की शादी की है. इस शादी की जानकारी मुख्यमंत्री को भी दी गई.

Loading...

डीएम ने अपील करते हुए लोगों से कहा कि सामाजिक कुरीति खत्म करने के लिए पहले खुद को बदलना जरूरी है . डीएम ने दहेज नहीं लेने और दहेज वाली शादी का बहिष्कार करने की अपील करते हुए लोंगों से कहा कि सभी को इन कुरीतियों के खिलाफ खड़ा होना होगा.जिलाधिकारी ने जिला वासियों से 21 जनवरी को नियत समय व नियत स्थल पर आकर हाथ से हाथ जोड़कर अभियान को सफल बनाने की गुजारिश की.

बैठक में एसपी अरविंद ठाकुर ने कहा बाल विवाह व दहेज प्रथा घर-घर की समस्या है.सबों की सहभागिता से ही इस कुरीतियों का खात्मा संभव है. डीडीसी विनय कुमार मंडल ने कहा कि जिले में 230 किमी की मानव श्रृंखला बनेगी जो पड़ोसी जिले को जोड़ेगी.यह कार्यक्रम 21 जनवरी को दिन के 12:00 से 12:30 बजे तक होगी.

बैठक को जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी, डीईओ सुनयना कुमारी, जिला लोक शिक्षा समिति के सचिव सुरेश प्रसाद, जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष देवानंद शाह समेत अन्य ने संबोधित किया.
इसके पूर्व डीएम-एसपी ने दीप जलाकर बैठक का उद्घाटन किया. समारोह का संचालन एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन डीपीओ नरेंद्र कुमार ने किया.

इस दौरान वरीय उप समाहर्ता मुकेश कुमार,डीएलओ राजेश कुमार, डीपीओ रमेश पासवान, परशुराम सिंह , विजय कुमार मिश्रा समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.