Input your search keywords and press Enter.

जल चढ़ाने के दौरान हुई भगदड़,कई भक्त घायल

kanvariya


मुजफ्फरपुर.बिहार के मुजफ्फरपुर दूसरी सोमवारी पर गरीबनाथ मंदिर में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुट गई है. जल चढाने के लिए 4-5 किलोमीटर की लंबी कतार में भक्त खड़े हैं. प्रशासन भी लोगो को नियंत्रण करने में असफल होती नज़र आ रही है. जल चढ़ाने के क्रम में थोड़ी देर के लिए मंदिर में भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए हैं. भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवा में लाठियां भांजी.

भगदर मचने का कारन भीड़ बढ़ने को बताया जा रहा है.
Loading...

रात 2:30 बजे तक तो सबकुछ ठीक था। मंदिर से जूरन छपरा के बीच करीब 3km तक महिला व पुरुषों की कतार लंबी कतार लगी थी। 1 लाख से ज्यादा की संख्या में भक्त कतार में खरे हो बाबा गरीबनाथ पर जला चढ़ा क रहे थे. थोरी देर बाद अचानक पंकज मार्केट व अखाड़ाघाट की ओर से कांवड़ियों की भीड़ उमड़ी, जिससे स्थिति अनियंत्रित हो गई और उनके धक्के से बैरीयर टूट गई.
जल्दी से जलाभिषेक करने के होर में वो लाइन तोड़ आगे आ जा रहें थे. वहीं, पीछे खरे कांवरिए धक्का दे रहे थे. इसी क्रम में अनेको बार भगदड़ की स्थिति बनी, लेकिन उस पर काबू कर लिया गया. करीब 4:30 बजे एसडीओ पूर्वी सुनिल कुमार व जवानों को धकेलती हुई भीड़ सरैयागंज टावर से 10 मीटर की दूरी पर लगे नाका के पास पहुंच गई.
कतार में पीछेलगे कांवरियों के धक्के से बांस से बना बैरियर टूट गया और आगे लगे भक्त एक-दूसरे पर गिरने लगें जिसमे 6 कांवड़िए चोटिल हो गए.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Flipkart पर भारी एक्सचेंज ऑफर चल रहा है.. क्लिक करें