Input your search keywords and press Enter.

जमुई जिले में भारी उपद्रव को देखते हए विकास वैभव ने खुद संभाली कमान

vikas vaibhav

vikas vaibhav

संजीव मिश्रा, भागलपुर. लगातार कोशिश के बावजूद भी मुहर्रम के ताजिये जुलूस में भारी उपद्रव हुआ. जबकि प्रशासन के द्वारा शांति पूर्वक जुलूस को निकालने के लिए भी रविवार को बैठक की गई थी, बावजूद जमुई जिला लगातार कल भी अशांत रहा. सोमवार सुबह प्रशासन की मौजूदगी में ताजिया जुलूस निकालने की कोशिश के पश्चात् स्थिति फिर बिगड़ गयी. पहले तो पथराव शुरू हुआ और देखते ही देखते पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया. लोग घरों में दुबक गये. उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की.

दुकानों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान एक बार गोली चलने की भी आवाज सुनाई दी. गोली लगने से 6 लोगघायल हो गये, जिसे बेहतर इलाज के लिए प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है. भारी उपद्रव को कल देखते हुए जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गयी है. जिला प्रशासन ने आज विद्यालय बंद रखने की घोषणा की है. पूरे शहर में सीआरपीएफ, पारा मिलेट्री फोर्स की तैनाती की गयी है.

Loading...

शहर के महाराजगंज इलाके में ताजिया जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी डॉ कौशल किशोर को भी उपद्रवियों ने अपना निशाना बनाया. इस दौरान घर की छतों से उपद्रवियों ने जिलाधिकारी पर पत्थर से हमला बोल दिया. स्थिति बिगड़ते देख पुलिस उप महानिरीक्षक रेंज भागलपुर विकास वैभव खुद प्रोटेक्टर पहन बाजार में निकल पड़े. मौके पर मौजूद सुरक्षा बल के जवानों ने उपद्रवियों को खदेड़ना शुरू कर दिया, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका.

उपद्रवियों ने शहर के कचहरी चौक स्थित जूते की एक शो-रूम, बाइपास रोड स्थित टायर की दुकान, गराज, हरनाहा चौक स्थित टायर शो-रूम सहित कई अन्य दुकानों को अपना निशाना बनाया. उपद्रवियों ने इस दौरान उक्त सभी दुकानों को आग के हवाले कर दिया. स्थिति यह हो गयी कि डीआईजी विकास वैभव, एसएसपी जयंतकांत मोर्चा संभालते हुए खुद डंडे से पद्रवियों को खदेड़ना शुरू किया इसे देख सभी जवान हरकत में आ गए और अपना पोजीशन ले लिया, तब तो फिर प्रशासन अपने लय में नजर आने लगी, ओर फिर स्थिती पर नियंत्रण किया गया.

स्थिति यह है कि कल की घटनाओं को देखते हुए पूरे जमुई जिले को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है. लोग अपने घरों में दुबके हैं, चारों तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा पसरा हुआ है, अभी तक शांति बनी हुई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.