Input your search keywords and press Enter.

खुले में शौच से मुक्ति के लिए डीएम की पदयात्रा शुरू

motihari DM

motihari DM

मधुरेश, मोतिहारी: पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी अब राष्ट्रपिता गांधी के राह पर चल पड़े हैं. सत्याग्रह शताब्दी वर्ष में गांधी जी की कर्मभूमि पूर्वी चंपारण को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए डीएम रमण कुमार ने आज पदयात्रा की शुरुआत की. स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सड़क पर उतरे हैं.

डीएम ने अपनी पदयात्रा जिले के तुरकौलिया प्रखंड अन्तर्गत चंद्रहिया गांधी धाम से शुरू की है. वे सोमेश्वरनाथ महादेव की नगरी अरेराज होते हुए 25 दिसम्बर की शाम केसरिया पहुंचेंगे, जहां विश्वप्रसिद्ध बौद्ध स्तूप परिसर में प्रथम चरण की पदयात्रा की समाप्ति के मौके पर रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीण जनता को स्वच्छता और उससे होने वाले फायदे से अवगत करायेंगे.

डीएम के नेतृत्व में शुरू इस पदयात्रा में जिला प्रशासन के पदाधिकारी समेत भारी संख्या में पंचायती राज के प्रतिनिधि एवं आम लोग भी शामिल हैं. पदयात्रा शुरू करने से पूर्व चंद्रहिया स्थित गांधी धाम में स्थानीय महिलाओं एवं बच्चियों ने डीएम समेत अन्य पदाधिकारियों का स्वागत् चन्दन-टीका लगाकर तथा सूत का माला पहनाकर किया.

Loading...

चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के मौके पर शुरू डीएम रमण कुमार की एक सौ किलोमीटर लंबी यह पदयात्रा तीन दिनों तक चलेगी. यह पदयात्रा जिले के सौ गांवों से होकर गुजरेगी. पदयात्रा के दौरान स्थानीय ग्रामीणों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी जाएगी. इस दौरान लोगों को अपने अपने घरों में शौचालय बनाने के लिए जागरूक किया जाएगा.

शनिवार से शुरू पदयात्रा के दौरान डीएम ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्यायों से भी रुबरु हो रहे हैं. खुले में शौच नहीं करने के लिए भी लोगों को वे प्रेरित कर रहे हैं. पदयात्रा के दौरान डीएम प्रशासन एवं आम जनता के बीच की दूरी को भी समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं.

जिलाधिकारी रमण कुमार ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष में गांधी जी के स्वच्छता के सपनों को पूरा करने एवं जिले को खुले में शौच से मुक्त कराने के उद्देश्य से वे पदयात्रा पर निकले हैं. डीएम श्री कुमार द्वारा शुरू पदयात्रा को लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं. पदयात्रा की शुरूआत कर डीएम ने चंपारण वासियों का दिल जीत लिया है.

यह भी पढ़ें:
राहुल ने किया बीजेपी मूवी का नामकरण, कहा…..

चारा घोटाला में लालू यादव दोषी करार, हिरासत में राजद सुप्रीमों

सनी ने अपने फैन्स को दिया एक बड़ा चैलेंज, जितने वाले को मिलेगा चौकाने वाला तोहफ़ा


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.