Input your search keywords and press Enter.

पाकिस्तान चीन के लिए अब गधों की फौज तैयार करेगा!

फाइल फोटो


खबर आ रही है कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान चीन के लिए अब गधों की फौज तैयार करेगा. एक पाकिस्तानी अख़बार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पाकिस्तान में चीन के लिए गद्धों को तैयार करने के लिए पुरे एक अरब रुपए की योजना तैयार हुई है.

जिसका नाम ‘ख़ैबर-पख़्तूनख़्वा-चीन सस्टेनेबल डंकी डेवलपमेंट प्रोग्राम’ है. यह योजना पाकिस्तान में चीनी निवेश को आकर्षित करने के लिए प्रांत की ओर से तैयार की गई कई इनवेस्टमेंट पोर्टफ़ोलियो में एक महत्वपुर्ण हिस्सा है.


ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान इन गधों के प्रस्तावित व्यापार योजना से चीन के साथ अपने रिश्ते और भी मजबुत करेगा.

पाकिस्तान में गधों के भाव बढ़ने वाले हैं. यहां से गधे अब चीन जाएंगे. इसके लिए वो ‘गधा विकास कार्यक्रम’ में एक अरब रुपए का निवेश कर रहा है.

Loading...

इसका मकसद चीन को गधे निर्यात करना और चीन में गधों की ब्रीडिंग के लिए मदद मुहैया करना है. मीडिया खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी गधों की चीन में बड़ी मांग है एक गधे से पाकिस्तान को 18 से 20 हजार रुपये तक मिल जाते है.
पाकिस्तान के इस फैसला पर विश्लेषकों का कहना है कि इस उपाय से पाकिस्तान को काफी मुनाफा होगा. बता दें कि गधे की खाल का चीन में काफी इस्तेमाल होता है.

आधिकारिक दस्तावेज़ के मुताबिक इस प्रांत में गधों की तादाद बढ़ाने की पहल इसलिए की गई है क्योंकि चीन में इनकी खाल काफी उपयोगी है. इस खाल का इस्तेमाल अन्य चीज़ों के अलावा दवाएं बनाने में किया जाता है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.