Input your search keywords and press Enter.

टला भीषण विमान दुर्घटना, मात्र इतने फीट रह गई थी दूरी

फ़ाइल फ़ोटो

न्यूज़ डेस्क: मुंबई में हाल ही में एक भीषण विमान दर्घटना टल गयी, दोनों विमानों के बीच मात्र 100 फीट दुरी रह गयी थी. एयर इंडिया और एयर विस्तारा के हवाई जहाज हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

एयर विस्तारा की फ्लाइट यूके 997 दिल्ली से पुणे जा रही थी. इसमें 152 यात्री सवार थे. दूसरी तरफभोपाल से मुंबई आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 631 थी, जिस पर 109 लोग सवार थे. एयर इंडिया की फ्लाइट के कैप्टन ने अपनी रिजोल्युशन एडवाइजरी रिपोर्ट में बताया है कि दोनों विमानों के बीच दूरी महज 100 फीट रह गई थी, लेकिन इसके बाद दोनों को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया.

Loading...

और एक बड़ा विमान दुर्घटना टल गया. दोनों विमानों के ऑटोमेटिक वार्निंग सिस्टम से पायलट्स को यह जानकारी मिली कि सामने दूसरा विमान करीब आ गया है. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके कमांडर तत्काल अपने विमान को सुरक्ष‍ित दूरी पर ले गए. एयर विस्तारा के दोनों लापरवाह पालयट को छुट्टी पर भेज दिया गया है और मामले की जांच चल रही है. दूसरी तरफ, इस मामले में AAIB ने एयर इंडिया के पायलटों को निर्दोष मानते हुए उन्हें ड्यूटी जारी रखने को कहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.