Input your search keywords and press Enter.

बिहार के विकास पर तेजस्वी ने कही ऐसी बातें जिसे हर कोई चाहेगा जानना!

dy-cm-tejaswi


न्यूज़ डेस्क: बिहार के विकास को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को अहम बयान दिया है उन का कहना है कि देश भर के लोगों की निगाह बिहार पर है, यहां हर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहा है. उपमुख्यमंत्री अपनी बाते हर घर बिजली लगातार’के मौके पर रख रहे थे. जो घर अभी तक बिजली से अछुता है उन्हें अगले दो वर्षों में पूर्णत: बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा, हर घर बिजली पहुंचने के बाद बिजली घर-घर तक पहुचने के लिए कोई बड़े कार्यक्रम की जरूरत नहीं होगी.

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में हमें आज यहां तक पहुंचने में ग्यारह वर्ष लगे हैैं, ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता से किया गया वादा निश्चित ही पूरा होगा. केद्र सरकार को घेरते हुए खा कि एडीबी से ऋण लेकर अपना काम इस क्षेत्र में कर रहे हैं इसमें केंद्र सरकार का पैसा नहीं है।ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि सीएम के सात निश्चय सात के तहत हर घर बिजली लगातार निश्चय की योजनाएं समय सीमा के भीतर पूरी कर लेगा.

हालाकि कुछ जिलों में काम संतोषजनक नहीं है इसकी गति को बढ़ाना होगा. अभियंताओं को करेंट से होने वाली दुर्घटनाओं से बचने को ले सेंसेटाइज किया जा रहा है. इसके लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम एडीपीसी, बैैंकाक के माध्यम से रखा गया है.

Loading...

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 439.97 करोड़ की योजनाओं किया शिलान्यास ग्रिड उपकेंद्र गंगवारा, जमुई, आरा, मधेपुरा, नवगछिया, वैशाली, और बिहटा में 50 एमवी के अतिरिक्त ट्रांसफार्मर का अधिष्ठापन. भागलपुर संचरण अंचल के छह ग्रिड उपकेंद्र में 55 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण. पूर्णिया संचरण अंचल के 10 ग्रिड उपकेंद्रों में कुल 80 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण, मुजफ्फरपुर संचरण अंचल के 21 ग्रिड उपकेंद्रों में 181 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण. गया संचरण अंचल में 13 ग्रिड उपकेंद्रों में 96 की संख्या में 33 केवीए लाइन वे का निर्माण.

डेहरी आन सोन संचरण अंचल में 14 ग्रिड उपकेंद्रों में कुल 116 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण. बिहारशरीफ संचरण अंचल में 8 ग्रिड उपकेंद्रों में 76 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण. पटना संचरण अंचल के 11 ग्रिड उपकेंद्रों में कुल 103 की संख्या में 33 केवी लाइन वे का निर्माण, कुल 17 की संख्या में 220 केवी एवं 132 केवी संचरण लाइन की रिकंडक्टङ्क्षरग 1011.3 सीकेएम.जिस 40.83 करोड़ के प्रोजेक्ट का हुआ उद्घाटन 132 बाई 33 केवी ग्रिड उप केंद्र मैनाटांड़, नरकटियागंज एवं संबद्ध संचरण लाइन.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.