Input your search keywords and press Enter.

छात्र संघ के चुनाव में रोमांचक मुकाबला,एक वोट से हुई, विभागाध्यक्ष पर संघी साजिश का आरोप लगाते हुए किया कार्यालय का घेराव….

हार से बौखलाए किया कार्यालय का घेराव

डीबीएन न्यूज/दरभंगा(पुष्परंजन बजाज)-ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में हुये छात्र संघ चुनाव के चुनाव में उस समय रोमांचक मोड़ आ गया जब उम्मीदवार की एक वोट से हार हो गयी.

मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए लेफ्ट समर्थित उम्मीदवार मयंक यादव अपने समर्थको के साथ विश्वविद्यालय के डीएसओ कार्यालय पहुँच कर कार्यालय का घेराव किया.बता दे कि समाजिक विज्ञान संकाय विभाग से उम्मीदवार मयंक यादव को एक वोट से चुनाव हारे जाने की घोषणा पर द्वितीय विनर रहे श्री यादव समर्थक के संग पुनः मतगणना की गुहार लगाने लगे. मयंक यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे पक्ष के आठ बोगस वोट में एक वोट बोगस नही है लेकिन मतगणना स्थल पर मौजूद मतगणना अधिकारी इसे मानने को कतई तैयार नही है.

आरोप है कि एक वोट स्पष्ट रुप से लेफ्ट समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में होने के बावजूद भी सम्बन्धित विभागाध्यक्ष व संघी विचारधारा के धनेश्वर प्रसाद सिंह ने पक्षपात करते हुए उनको जबरदस्ती चुनाव हराया है. ऐसे स्थिति में वे एक वोट से न मानकर टॉस कर के विभागाध्यक्ष को निर्वाचित कराना चाहिये था. लेकिन उन्होने ऐसा ना कराकर जबरदस्ती अपने चहेते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित कराई गयी है.

Loading...

द्वितीय विनर रहे मयंक यादव का कहना है जबतक संघी विचारधारा के बैनर तले हुये परिणाम को निष्पक्ष नही कराया जाता ,तब तक वे अनिश्चितकालीन कार्यालय का घेराव कर बैठे रहेंगे. मामले में डीएसडब्ल्यू भोला चौरसिया ने बताया कि वर्तमान में जो रिज़ल्ट है वो क्लियर है, अन्यथा टेग हो जायेगा. डीएसडब्ल्यू इस सम्बन्ध में स्पष्ट जवाब देने से कतरा रहे है. उनका कहना है कि पुनः मतगणना आगामी 24 घंटे के बीच कराई जायेगी.

धरनास्थल पर बैठे विश्वविद्यालय के वरिष्ट छात्र नेता सागर सिंह ने बताया कि अन्य कॉलेजों के मतगणना स्थल पर हार जीत के मामले में जब पुनः मतगणना जारी है तो ऐसे में समाजिक संकाय के उम्मीदवार मयंक यादव के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है.बिना मामले के निराकरण किये धरना जारी रहेगा.

स्पष्ट है कि मतगणना में संघी विचारधारा को तबज्जो देकर जबरन हराया गया है. जबतक हमारी मांगो पर कारवाई नही होती तबतक भूखे प्यासे हमलोग संघी विचारधारा विवि प्रशासन कार्यालय पर धरना जारी रहेगा.मौके पर पहुँचे विवि थानाध्यक्ष अजय कुमार झा से सम्बन्धित उम्मीदवार व समर्थको से वार्ता जारी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.