Input your search keywords and press Enter.

शौचालय निर्माण में बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने, इस तरह खेला जा रहा खेल

toilet construction

toilet construction


शेखपुरा.ललन कुमार(12जुलाई). जिले में स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत बनने वाले हर घर शौचालय में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है. सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत हर घर शौचालय का निर्माण किया जाना है. लेकिन इसमें बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. बताया जाता है कि पूर्व के शौचालय निर्माण को नया बताकर अनुदान की राशि को लूटा जा रहा है.

साथ ही एक ही नवनिर्मित शौचालय का फोटो कई लोगों के द्वारा सौंप कर अनुदान का लाभ लिया जा रहा है. इस बाबत नगर परिसद के टैक्स दरोगा अवधेश सिन्हा ने बताया कि जिले के विभिन्न वार्डों में शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़े के मामले सुचना हैं. जिनकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि वार्ड नं 8 में एक ही नव निर्मित शौचालय का फोटो कई लोगों द्वारा सौंपा गया था. जिसकी जांच की गयी ।इसके अलावे पुराने शौचालय को नया बताकर फोटो सौपा गया था.

इसकी भी जांच की गयी ।उन्होंने बताया कि ऐसे सभी वार्डों में कुछ मामले हो सकते है. वहीँ इस मामले में नगर परिसद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि ऐसे मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. मामले सामने आने पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत सरकार द्वारा एक नए शौचालय के निर्माण पर 12 हजार रूपये दो किश्तों में लाभार्थी को दी जाती है. पहली किश्त 7.5 हजार रूपये का देय होता है और दूसरी किश्त 4.5 हजार रूपये का शौचालय निर्माण का कार्य पूरा कर लिए जाने पर देय है.

फ्लिपकार्ट पर चल रहा है बम्फर ऑफर, यहाँ क्लिक कर उठाये फायदा: Flipkart

Loading...


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]