Input your search keywords and press Enter.

किसान हुए पटवन से वंचित, सरकारी तालाब पर दबंगों ने किया अवैध कब्जा…


ललन कुमार: शेखपुरा सरकारी तालाब को अवैध कब्जा से मुक्त कराने को लेकर किसानों ने शेखपुरा डीएम समेत अन्य अधिकारियों से गुहार लगाई है,इस मामले को लेकर किसानों ने लिखित आवेदन सौंपते हुए बताया कि एकरामा गांव में 8 एकड़ 60 डिसमिल की जमीन पर पहले से ही तालाब बना हुआ है जिसका खाता संख्या 194 एवं खसरा संख्या 546 है .

इस तालाब में वर्षा का पानी सिंचित कर किसान करीब 700 एकड़ खेत में सिंचाई करते आ रहे थे परंतु गांव के ही दबंग किस्म के व्यक्ति विजेंदर यादव उर्फ़ बीजो पहलवान तथा उनके दो पुत्र संटू यादव एवं सिपिन कुमार ने तालाब पर अवैध कब्जा कर तालाब से पानी निकासी रोकने के लिए नालों पर पक्का ढलाई कराकर नाला जाम कर एवं उस पर मिटटी भरवाकर सिंचाई हेतु जल निकासी के सारे स्रोत को बंद कर दिए हैं। जिससे किसानों के करीब 700 एकड़ से अधिक जमीन पर सिंचाई से वंचित होने का खतरा मंडरा रहा है ।किसानों ने कहा कि वे लोग जब इसका विरोध किये तो उन्हें  डराया धमकाया जा रहा है ,ऐसे में कभी भी गांव में अशांति व अप्रिय घटना घट सकती है।

Loading...

ऐसे में उन्होंने अधिकारियों से इस मामले में जांच कर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। वही इस मामले में चेवाड़ा अंचलाधिकारी ने बताया कि तालाब का निरीक्षण किया गया एवं वहां मिट्टी भर रहे लोगों को कार्य से रोका गया। उन्होंने कहा कि तालाब को अवैध कब्जे से पूरी तरह मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि तालाब की जमीन को भरकर उस पर गलत तरीके से झोपडी व् घर बनाने वाले करीब 15 लोगों को भी चिन्हित किया गया तथा तालाब  को पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.