Input your search keywords and press Enter.

भूमि विवाद में पिता-पुत्री की गोली मार कर हत्या, मची खलबली

69f3373b-47a6-42a0-9fd7-835bacf86ff4

69f3373b-47a6-42a0-9fd7-835bacf86ff4

संजीव मिश्रा कटिहार: इन दिनों लगातार हत्याओं के दौर जो शुरू हुआ है वो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्वी बिहार पूरी तरह अपराधियो के चपेटे में है. ताजा मामला भागलपुर से सटे कटिहार जिले से है. बरारी थाने के गंगा पार बकिया दियारा सरपंच टोला वार्ड 15 में देर रात अपराधियों ने भूमि विवाद में पिता-पुत्री की गोली मार कर हत्या कर दी, जबकि वृद्धा को कचिया से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

पुलिस को दिये बयान में घायल कलिया देवी ने बताया कि रात दरवाजे पर आग जला कर घर के सभी लोग बैठे थे. रात करीब नौ बजे पड़ोस के ही अंकित मंडल पिता पांचू मंडल व फूलो मंडल पहुंचे. दोनों ने कहा कि तुम लोग बिहार सरकार की जमीन पर बसे हो, इसे छोड़ दो. यह मेरी जमीन है, इसे खाली करो.

विरोध करने पर अंकित मंडल ने उसके पति बैजनाथ मंडल की गर्दन पर पिस्टल से गोली मार दी. बेटी बदमिया पिता को बचाने के लिए दौड़ी, तो आरोपितों ने उसे भी गोली मार दी और कचिया से भी घायल कर दिया. इसके बाद आरोपितों ने उसकी गर्दन पर भी कचिया से हमला कर दिया.

इस घटना को देख बदमिया के बच्चे अखिलेश कुमार व छोटू कुमार रोने-चिल्लाने लगे. आरोपियों ने दोनों बच्चों की भी पिटाई की. हत्या के बाद जाते-जाते दोनों धमकी दिये कि बीच में कोई पड़ेगा, तो उसकी भी जान जायेगी. घटना को लेकर गांव में दहशत का माहौल है. गांव के लोग भय से कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं हैं.

बिहार सरकार की छह कट्ठा जमीन पर बैजनाथ मंडल का फूस का घर बना हुआ है. उस जमीन पर कब्जा करने के लिए पांचू मंडल का झगड़ा उससे चल रहा था. स्थानीय लोगों ने बताया कि बैजनाथ मंडल काफी गरीब था. उसकी अपनी एक धुर भी जमीन नहीं है. वह बिहार सरकार की जमीन पर घर बनाकर रह रहा था.

Loading...

दूसरे के यहां मेहनत मजदूरी कर भरण पोषण करता था. मृत बैजनाथ मंडल को तीन पुत्रिया हैं, जिसमें सिर्फ बदमिया ही पति की मौत के बाद अपने पिता के साथ रहती थी. बदमिया को एक पुत्री व तीन पुत्र हैं. उसकी बेटी की शादी हाल ही में हुई है. बड़ा बेटा नरेश मंडल 13 वर्ष का है, जो उस वक्त घर पर नहीं था.

वह भी दूसरे के यहां रहकर काम करता है. आरोपितों के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों ही अपराधी है. ग्रामीणों ने दबी जुबान से कहा कि वे पहले भी हत्या जैसी घटना को अंजाम दे चुके हैं. दोनों से गांव के लोग खौफ खाते हैं
जिले के एसडीएम लाल बाबू ने कहा कि मृत बैजनाथ मंडल का पांचू मंडल से जमीन विवाद चल रहा था. उसके लड़के अंकित मंडल ने अपने साथी फूलो मंडल के साथ बैजनाथ मंडल को गोली मारी.

विरोध करने पर उसकी पुत्री बदमिया की भी गोली मारकर हत्या कर दी. अस्पताल में इलाजरत कलिया देवी ने बताया दिया कि गोली अंकित ने चलायी. छापेमारी जारी है, दोनों अपराधियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी होगी. बरहाल जो भी हो इस घटना से शहर में खलबली मच गई है. घटना के बाद कटिहार जिला प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
युवक की पेड़ लटकी लाश मिलने से इलाके फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या?

मोतिहारी में हुए कांग्रेस नेता पुत्र हत्याकांड में एसपी ने किया बड़ा खुलासा

शहर की गंदगी को देखते हुए नगर निगम ने लिया यह बड़ा निर्णय


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.