Input your search keywords and press Enter.

जमीनी विवाद में पीट-पीट कर महिला की हत्या, आक्रोशित लोगों ने कार को जलाया

car

car


मोतिहारी.मधुरेश-पूर्वी चंपारण जिले के सुदूरवर्ती कल्याणपुर थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर महिला की हत्या कर दी गयी है। महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि धन के लालची उसके पट्टीदारों ने की है. मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बडहरवा गांव में दो पट्टीदारों के बीच रविवार की रात्रि में जमीनी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई. रात्रि में हुई मारपीट में 60 वर्षीया मुस्मात बीबी हनीफा की मौत हो गई. ग्रामीणों के अनुसार मुस्मात बीबी हनीफा व भोला मियां के बीच काफी पहले से भूमि विवाद चल रहा था.

रविवार को दिन में ही दोनों के बीच मारपीट हुई थी। इस मारपीट के बाद मुस्मात हनीफा स्थानीय थाने में गई थी, लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई गयी. उक्त पीड़ित महिला रात्रि करीब दस बजे अपने घर लौटी. इसी बीच महिला के पट्टीदार भोला मियां ने जिले सुगौली थाना अन्तर्गत बेला गांव से अपने कुछ परिचित दबंग लोगो को बड़हरवा स्थित अपने घर पर बुला लिया था. भोला मियां के यहां आये दबंग लोगों ने रविवार की देर रात्रि मारपीट कर मुस्मात हनीफा को मौत की नींद सुला दिया.

Loading...

महिला की हत्या की खबर सुनकर ग्रामीण आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों ने भोला मियां के यहां आये सुगौली के मोहर्रम मियां, रामगढ़वा थाना के बेला गांव निवासी शेख भिखारी, अंसार देवान एवं उक्त गांव के ढ़ोराई मियां को बंघक बना लिया और जमकर पिटाई की.. पूरे रात सभी को ग्रामीणों ने बंघक बनाये रखा. इस घटना की सूचना पाकर चकिया के डीएसपी मुद्रिका प्रसाद केसरिया, कोटवा,पिपरा एवं पिपराकोठी थाने के पुलिस बल के साथ बड़हरवा पहुंचे.

रात भर पुलिस उक्त गांव में कैंप करती रही। लोगों काआक्रोश इतना बढ़ गया था कि सोमवार को पुलिस की उपस्थिति में ही के रहते हुऐ भी उक्त गांव के लोगों ने भोला मियां के बैगन आर कार संख्या WB70 F- 6538 को आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंचे एएसपी अभियान राजीव कुमार ने आक्रोशितों को समझा-बुझा कर शांत कराया. एएसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने शव व बंघक बनाये चारों आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया.

ग्रामीणों का आरोप है कि जिस समय महिला थाने पर अपनी फरियाद लेकर गयी थी उस समय अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो शायद महिला की हत्या नहीं होती. ग्रामीणों ने कल्याणपुर के थानाध्यक्ष को हटाने की मांग भी एएसपी अभियान और चकिया के डीएसपी से की. इस संबंध में डीएसपी मुद्रिका प्रसाद ने बताया कि इस पुरे घटनाक्रम पर वे नजर बनाये हुए हैं. इस घटना में शामिल दोषियों को हर हाल में दंडित किया जाएगा. मृतका की पुत्रबधु के आवेदन पर इस मामले में भोला मियां समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस घटना के बाद बड़हरवा गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.