Input your search keywords and press Enter.

बिहार के टॉपर्स अब पिसेंगे जेल में चक्की!

bihar art or science topper

bihar art or science topper


टॉपर्स कि वजह से बिहार कि पुरे देश में बदनामी हों रही है अब नीतीश कुमार यह समझ चुके है. अब जब मुख्यमंत्री ने इस पुरे मामले को अपने हाथ में ले लिया है तो शिक्षा विभाग ने इंटर साइंस का टॉपर बनाए गए सौरभ श्रेष्ठ, थर्ड टॉपर राहुल कुमार तथा आर्ट्स टॉपर रूबी राय पर मुकदमा किया है. आनन्-फानन में सोमवार की रात सवा बारह बजे ही इन दोनों पर राजधानी के कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई. इसे माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव रंजन प्रसाद सिंह रंजन ने दर्ज कराई.

एफआईआर में कई और लोगों को आरोपी बनाया गया है जिनमे फर्जीवाड़े का दोषी मानते हुए बिशुन देव राय कॉलेज (वैशाली) के निदेशक को भी आरोपी बनाया गया है, इसमें बीआर कॉलेज के परीक्षा केंद्र के अधीक्षक, मूल्यांकन केंद्र के निदेशक, परीक्षा के दौरान गार्डिंग करने वाले वीक्षक व कॉपियों की जांच करने वाले परीक्षक सीधे आरोपी बनाए गए हैं.

पुलिस इस मामले में बोर्ड के अन्य सदस्यों कि संलिप्तता की भी जाँच करेगी. इसमें बोर्ड के संबंधित कर्मचारियों, आरोपी कॉलेज को मान्यता देने वाले अधिकारियों, परीक्षा केंद्र पर वीक्षकों की तैनाती करने वाले अधिकारी, मूल्यांकन केंद्र में वीक्षण कार्य करने वाले पदाधिकारी को जांच के दौरान पुलिस के सामने उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना होगा.

Loading...

टॉपर्स घोटाला में सभी के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465, 467, 468, 471 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले को धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र रचने व साजिश रचने के मामले के तौर पर दर्ज कर जांच की प्रक्रिया शुरू कर रही है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]