Input your search keywords and press Enter.

मुख्यमंत्री ने दिया नक्सल प्रभावित गांवो को तोहफा, अब……..

nitish_kumar in sk memoriyal hall
nitish_kumar in sk memoriyal hall

फाइल फोटो


न्यूज़ डेस्क : मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत राज्य के 27 गैर नक्सल प्रभावित जिलों में पांच हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण जल्द ही किया जाएगा. जिसके तहत पांच हजार किलोमीटर सड़क निर्माण पर करीब 4300 करोड़ रूपये का लागत लगेगा. जिसके तहत सड़क बनाने के लिये विश्व बैंक से तीन हजार करोड़ की सहायता मिलेगी.

विश्व बैंक से सहायता मिलने के बाद इस योजना में 1300 करोड़ रुपया राज्य सरकार को लगाना है. यहं बता दें कि ढाई सौ से अधिक की आबादी वाले गांवों में सड़क का निर्माण होना है. मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत 2020 तक 5000 किलोमीटर सड़क का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.

पहले चरण के अंतर्गत 10 जिलों में 1051 सड़कों का निर्माण किया जाएगा. जिसके लिये पटना, पूर्णिया, अररिया, बांका, बक्सर, छपरा, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और वैशाली का चयन किया गया है. इसके लिये 1400 करोड़ विश्व बैंक देगी और 600 करोड़ राज्य सरकार लगाएगी. बाकि का काम अगले तीन वर्षों तक पूरा कर लिया जाएगा.

Loading...

सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण कार्य विभाग ने संकल्प जारी कर दिया है. संकल्प में कहा गया है कि सड़क निर्माण से गांवों का विकास होगा. ग्रामीण जनता को उनके कृषि उत्पादों का तो सही मूल्य मिलेगा ही साथ ही उन्हें बेहतर शिक्षा व स्वास्थ्य की भी सुविधा मिलेगी. ग्रामीणों को बाजार की भी अच्छी सुविधा मिलेगी.
हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए डेली बिहार न्यूज़ के फेसबुक पेज को लाइक करें:


[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.