Input your search keywords and press Enter.

फुटपाथी दुकानदारो को मिला बड़ा तौहफा, अब….

संजीव मिश्रा, भागलपुर/ बांका; यकायक बांका जिले की सूरत ही बदल गयी है. भागलपुर से सटे बांका जिले का अब कायाकल्प हो गया है. देखते ही देखते बांका शहर की सूरत बदल गई है. शहर की सड़कें चौड़ी और साफ-सुथरी हो गई हैं. भव्य दिखने वाली यहां की सड़कों पर चलना इन दिनों बेहतर अनुभव दे रहा है.

यह सब कुछ प्रशासन के हालिया सफाई अभियान से संभव हो पाया है. प्रशासन का यह अभियान बेमिसाल बांका प्रोजेक्ट के तहत चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत बांका शहर के फुटकर विक्रेताओं के लिए अलग से बाजार का निर्माण किया गया है. शहर के गांधी चौक से कटोरिया रोड एवं सालिक रोड के त्रिकोण पर बिरसा भवन के समक्ष विशाल भूखंड पर यह नया खुदरा बाजार बसाया गया है.

आरंभ में प्रशासन के इस अभियान में सहयोग करने में यहां के फुटकर विक्रेताओं खासकर अतिक्रमित भूमि पर अपनी दुकान चलाने वाले सब्जी विक्रेताओं ने आनाकानी की थी. उन्होंने नए बाजार में जाने के लिए कई शर्तें रखीं. लेकिन प्रशासन के मकसद की शहर भर में हो रही प्रशंसा से मिले बल और प्रशासनिक सख्ती के सामने उनकी एक न चली और अंततः उन्हें नए बाजार में शिफ्ट होना पड़ा.

Loading...

इस अभियान से शहर की सड़कें इन दिनों साफ-सुथरी और चौड़ी हो गई हैं. खासकर गांधी चौक और आसपास की सड़कें इन दिनों दूर से ही अपनी भव्यता और स्वच्छता प्रदर्शित कर रही हैं जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी पूनम कुमारी के नेतृत्व में चल रहे इस प्रशासनिक अभियान की यहां के लोग प्रशंसा कर रहे हैं. उधर जिलाधिकारी कुंदन कुमार तथा अनुमंडल पदाधिकारी पुनम कुमारी के मुताबिक यह अभियान बेमिसाल बांका के निर्माण तक लगातार जारी रहेगा. इन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बांका को लोग साफ शुथरी शहर की गिनती में स्थान दे, इसी के तर्ज पर हम आगे बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
अपने वाहन पर जीआरपी का डंडा चलते देख भड़के नेता जी

असुरक्षित है टीएमबीयू का कुलपति आवास, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

नक्सलियों ने किया बिहार-झारखंड बंद की घोषणा

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.