Input your search keywords and press Enter.

अपहृत युवक की तलाश के लिये पूर्णिया एवं सुपौल में स्पेशल टास्कफोर्स गठित

फ़ाइल फ़ोटो


निश्चय ठाकुर: सुपौल जिले के पिपरा से अपहृत एक युवक की तलाश के लिये पूर्णिया एवं सुपौल में स्पेशल टास्कफोर्स गठित की गई है। सूबे के पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश बाद पूर्णिया एवं कोसी के डीआइजी सौरव कुमार ने पूर्णिया के एसपी निशांत कुमार तिवारी एवं सुपौल के एसपी के साथ बैठक कर इस मामले के बिन्दुओं पर विचार किया.

डीआइजी ने दोनों जिलों में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जिसकी कमान बनमनखी डीएसपी कुंदन कुमार को सौंपी गयी. इस टीम में सदर थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार के अलावा मुफ्फिसल थाना अध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज, मधुबनी टीओपी अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, एवं जानकीनगर थाना अध्यक्ष शिवशंकर कुमार को शामिल किया गया है। वहीं सुपौल में गठित टास्कफोर्स की कमान सुपौल के डीएसपी विद्यासागर को सौंपी गयी है। इसमें में पांच पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक पीके ठाकुर ने पूर्णिया के डीआइजी को हर दिन दोनों जिले के एसपी के साथ मिलकर समीक्षा एवं कार्रवाई से अवगत कराने को कहा है। पुलिस टीम ने इस मामले से जुड़े कई बिन्दुओं पर जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला

Loading...

पिपरा थाना में केशव कुमार झा नामक एक युवक के अपहरण का मामला उसके पिता आशुतोष झा ने पिपरा थाने में दर्ज कराई है। पिपरा थाना में थाना कांड संख्या 106/2017 पुलिस द्वारा 11 जून 2017 को दर्ज किया गया। सुपौल पुलिस ने लाख कोशिशों के बाद भी यह गुत्थी सुलझा नहीं सकी। सुपौल पुलिस ने केशव कुमार झा के अपहरण के मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है लेकिन इसके बाद भी अपहृत केशव झा कहां है पुलिस को इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस ने उस मोबाइल नंबर को भी जब्त कर लिया है जिससे केशव झा को छोड़ने के एवज में पचास लाख की फिरौती मांगी गयी थी। कुछ लोगों की गिरफ्तारी के बाद जांच में पता लगा कि शायद केशव को अगवा करने के बाद फिरौती के लिये पूर्णिया में कहीं छिपाकर रखा गया है.

इसलिए शामिल किया पूर्णिया पुलिस को

इस मामले में लगातार सुपौल पुलिस की किरकिरी होने के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने अपहृत की सकुशल बरामदगी के लिये पूर्णिया पुलिस को भी इस अभियान में शामिल किया। बताया जाता है कि केशव सहरसा में रहकर इंटर की पढ़ाई करता था वह जनेउ के लिये अपने घर आया था इसी दौरान पड़ोस में किसी की मौत हो गयी और इसी दौरान केशव रहस्यमय ढंग से घर गायब हो गया। पुलिस ने इस मामले में केशव के एक बहनोई को भी गिरफ्तार किया जिसकी इस अपहरण के मामले में भूमिका काफी संदिग्ध रही है। उसने अपहृत केशव के बारे में की तरह की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई जिसमें केशव को पूर्णिया के किसी ठिकाने पर रखने की बात भी शामिल है लेकिन उन ठिकानों से केशव की बरामदगी नहीं हो पायी.

DBN News का ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: DBN News APP


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.