Input your search keywords and press Enter.

अब नहीं रहे पूर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन, दिल्ली में हुआ निधन

फाईल फोटो


न्यूज़ डेस्क : किशनगंज से दो बार सांसद रहे जनता पार्टी के पूर्व नेता सैयद शहाबुद्दीन का निधन आज सुबह दिल्ली में हो गया. सैयद शाहबुद्दीन बाबरी मस्जिद आंदोलन के समय सुर्खियों में आए थें. इसके साथ ही वह पूर्व आईएफएस अधिकारी एवं ऑल इण्डिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशवरत के पूर्व प्रेसिडेंट भी रह चुकें हैं.

सैयद शहाबुद्दीन 1985 में पहली बार संसदीय उपचुनाव में जनता पार्टी (गैर कांग्रेसी दल) के टिकट पर मुस्लिम बहुल किशनगंज संसदीय क्षेत्र से पहली बार सांसद चुने गए थे. इसके बाद उन्होंने 1991 में वह दूसरी बार किशनगंज से ही सांसद बने थे. इसके बाद वह अगली बार पार्टी ने उन्हें टिकट नही दिया था तो वह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ा हुए पर उनकी जमानत जब्त हो गयी थी.

Loading...

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि वे एक कुषल राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं भारतीय विदेश सेवा के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी रहे थे. समता पार्टी के गठन में भी हम साथ थे. उनसे हमारा पुराना व्यक्तिगत संबंध है. उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. वे भारत के संघीय ढ़ांचा में पूर्ण विश्वास रखते थे तथा शासन प्रणाली के सभी स्तर पर लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के पक्षधर थे. उनके निधन से न केवल राजनीतिक बल्कि सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.