Input your search keywords and press Enter.

अगर विदेशों में फहराना ही है तिरंगा तो यह है उत्तम माध्यम: कुलपति

lnmu darbhanga
lnmu darbhanga

फाइल फोटो


दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साकेत कुशवाहा ने आज यहां कहा कि खेल ऐसा माध्यम है, जिससे हम किसी की भी धरती पर तिरंगा लहरा सकते हैं. कुलपति आज अन्तर विश्वविद्यालय टेबुल टेनिस टुर्नामेंट का उद्घाटन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि 125 करोड़ की आबादी वाले देश को दो मेडल प्राप्त होते है. इसके लिए कौन जिम्मेवार हैं, इसका निर्धारण होना चाहए.

उन्होंने कहा कि खेल में लक्ष्य प्राप्त के लिए सॉट-कॉट का कोई स्थान नहीं है. इसी तरह जिन्दगी में लक्ष्य प्राप्त के लिए सुगम रास्ता नहीं अख्तियार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कठिन रास्ते से ही देश की पहचान दिलाई जा सकती है. इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि खेल के लिए राशि की कोई कमी नहीं है. आवश्यकता है कि उसका सद्पयोग हो.
Loading...

उन्होंने कहा कि कमी है तो सोंच की. सोंच का निर्माण किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का निवास है. उद्घाटन कुलपति प्रो. कुशवाहा और डीएसडब्लु डॉ. के.पी. सिन्हा ने खेल कर किया. इस अवसर पर विज्ञान संकायाध्यक्ष डॉ. आई.एन. मिश्रा, वाणिज्य संकायाध्यक्ष डॉ. हरेकृष्ण सिंह, खेल पदाधिकारी डॉ. अजय नाथ झा, परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानन्द यादव, डॉ. तुषारकांत झा आदि मौजूद थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]