Input your search keywords and press Enter.

नक्सलियों के चंगुल से भागी इस लड़की की कहानी जानकर रो देंगे आप..

naxali
naxali

रिप्रेजेंटेटिव फोटो

पटना.न्यूज़ डेस्क.
कहने को तो लोग प्यार कर लेते हैं लेकिन कभी कभी अंजाम इतना बुरा हो जाता है कि सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है धनबाद की रूबी (काल्पनिक नाम) के साथ जिसे उसके प्रेमी ने ही नक्सलियों का शिकार बनवा दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात पटना जीआरपी को फोन पर सूचना मिली कि हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में एक महिला बहुत बुरी हालत में बैठी है. जमुई से ट्रेन में चढ़ी उस महिला के सर पर पट्टी बंधी है जिससे खून और पानी जैसा कुछ रिस रहा है. उसके कपड़े नए हैं पर शरीर से अजीब तरह की बदबू आ रही है.

सुचना मिलते ही जीआरपी के जवान महिला के पास पहुंचे. थोड़े पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम रूबी है और वो धनबाद की रहने वाली है. काफी घबराई उस महिला को पुलिसकर्मियों ने इलाज के लिए चलने को कहा लेकिन वो राज़ी नहीं हुई. बाद में उसने दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाकर धनबाद के लिए गंगा-दामोदर एक्सप्रेस पकड लिया.

Loading...

पुलिस को कुछ न बतानेवाली रूबी ने यात्रियों को जो कहानी सुनाई थी वह बहुत भयावह थी. उसने बताया कि वो रमेश नामके एक लड़के से प्यार करती थी जो नक्सलियों से जुड़ा था. पहले तो उसने शादी का झांसा देकर रूबी को गिरिडीह के जंगलों में ले गया और फिर नक्सलियों के हाथों सौंप दिया.

उसके बाद लगभग एक साल तक नक्सली उसका बलात्कार करते रहे. बाद में उसे संगठन के अभियानों में भी ले जाया जाने लगा. इसी दौरान उसके सिर में चोट लग गई जिसके इलाज की जंगल में कोई व्यवस्था नहीं थी. उसे पेनकिलर्स देकर और जख्म पर मरहम लगाकर पट्टी बांध दिया जाता था.

उचित इलाज के अभाव में जब उसके जख्म में कीड़े पड़ गए तो नक्सलियों ने उसे नए कपड़े पहनाकर जमुई स्टेशन पर छोड़ दिया. रूबी के दिल में नक्सलियों का इतना खौफ है कि वो पुलिस को अपने आसपास देखकर भी सहम जाती है. उसके अनुसार क्सली अपने नए-पुराने साथीयों की हर हरकत पर नजर रखते हैं.

अगर उन्हें पता चला कि उसने पुलिस से कुछ भी कहा है तो उसकी हत्या कर दी जाएगी.

(स्रोत:jagran.com)

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.