Input your search keywords and press Enter.

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर आज थमा चुनाव प्रचार, अब होगा किस्मत का फैसला

akhil-priyanka-mayavati-yogi

न्यूज़ डेस्क : गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में आज चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम गया. दो सीटों पर हो रही उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने जमकर पसीना बहाया है. इस दौरान यूपी में मतदाताओं को लुभाने के लिए स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय मुद्दे तक उठाए गए. हर पार्टी ने एक-दूसरे पर जमकर हल्ला बोला.

एक ओर जहां गोरखपुर सीट पर कुल 10 प्रत्याशी तो दूसरी ओर फूलपुर सीट पर 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दोनों सीटों पर आगामी 11 मार्च को मतदान होगा, जबकि परिणामों की घोषणा 14 मार्च को होगी. दोनों सीट अपने आप में बेहद मायने रखती है. एक ओर जहां बीजेपी अपनी साख को बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत लगा चुकी है तो दूसरी ओर सपा भी अपना वापसी का पूरा मन बना चुकी है.

Loading...

गोरखपुर लोकसभा सीट वहां से सांसद रहे योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद दिए गए त्यागपत्र के कारण रिक्त हुई है तो फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की वजह से. भाजपा ने गोरखपुर से उपेन्द्र दत्त शुक्ला को तथा फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं सपा ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद तथा फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम तथा फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है. फूलपुर सीट से बाहुबली अतीक अहमद के खड़ा हो जाने से मामला दिलचस्प हो गया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.