Input your search keywords and press Enter.

गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव पर टिकी सबकी नजर, योगी आदित्यनाथ…

फाईल फोटो

फाईल फोटो

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. प्रत्याशियों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. सभी पार्टी इसे आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रही है. दोनों सिट अपने आप में बहुत ही महत्वपूर्ण है. एक सीट सीएम योगी का है तो दुसरे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या है.

मंगलवार से ही नामांकन भी शुरू हो चूका है पर अभी तक किसी बड़ी पार्टी ने नामांकन नहीं कराया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट होने की वजह से गोरखपुर की सीट हाई-प्रोफाइल हो चुकी है. जिसके कारण यहां के प्रत्याशी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. गौरतलब है कि स सीट पर तीन दशकों से गोरक्षनाथ पीठ का कब्ज़ा रहा है. 1998 से लगातार पांच बार योगी आदित्यनाथ का ही गोरखपुर सीट पर कब्ज़ा रहा है.

Loading...

बीजेपी ने यह घोषणा की थी कि दोनों ही सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान महाशिवरात्रि के बाद किया जाएगा. जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि एक-दो दिन में प्रत्याशी की घोषणा भी हो सकती है.उपचुनावों के ऐलान के बाद से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो बार गोरखपुर का दौरा कर चुके हैं. हालांकि यह दौरा चुनाव के बाबत नहीं किया गया था. पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीजेपी गोरखपुर सीट पर ऐसे उम्मीदवार को खड़ा करना चाहती है जो बड़ी लकीर खिंच सके.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.