Input your search keywords and press Enter.

आलू किसानों पर सरकार करेगी सख्त करवाई कहा आलू फेकना पड़ेगा…

5

न्यूज़ डेस्क: बीते दिनों किसानों ने सरकार के विरोध में एनेक्सी और विधानसभा के बहार गाड़ी में भरकर आलू को फेक दिया था. अब यह मामला मानो तूल पकड़ता दिख रहा है. बता दे कि बीते शनिवार की रात को कुछ किसानों ने गाड़ी में भरकर आलू को एनेक्सी और विधानसभा के बहार बिखेर दिया था. इस मामले के बाद मानो सरकार के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में प्रशासन ने अपने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. इस घटना के बाद कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बयान जारी करते हुए कहा कि जो लोग सरकार को बदनाम करने की साजिश करेंगे उनके साथ सरकार सख्ती से निपटारा करेगी.

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि जो भी आलू विधान भवन के सामने व अन्य जगहों पर फेंके गए हैं वो सड़े और गले हैं. ऐसा मालूम पड़ता है कि यह आलू सिर्फ और सिर्फ सरकार को बदनाम करने के लिए फेंके गए है. यह किसी साजिश के तहत सरकार को बदनाम करने के लिए किया गया है. मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने बताया कि प्रदेश में पिछले सीजन में आलू का रिकार्ड तोड़ उत्पादन हुआ था, और कोल्ड स्टोरेज में 120 लाख मीट्रिक टन आलू का भंडारण किया गया था सारा आलू निकल चुका है. वही इस साल प्रदेश की सरकार ने पहली बार बाजार हस्तक्षेप योजना के अंतर्गत आलू की खरीद की थी. इसके अंतर्गत आलू के 300 किलोमीटर के से ज्यादा परिवहन पर 50 रुपए कुंतल पर छूट दी गई है. आलू के निर्यात पर 200 रुपए प्रति कुंतल या 25 प्रतिशत की छूट दी गई है. ऐसे में आलू को फेकना साफ़ तौर पर एक सोची समझी साजिश के तहत सरकार को बदनाम करना हुआ. सरकार को बदनाम करने वालो के खिलाफ सरकार सख्त करवाई करेगी.

Loading...

एसएसपी दीपक कुमार ने आलू के सड़े होने की बात कि पुष्ठी की है. उन्होने बताया कि आलू का नमूना ले लिया गया है जिसे जांच के लिए भेजा गया है. उन्होंने यह भी बताया कि 31 दिसंबर को कोल्ड स्टोरेज बंद हो जाते हैं, आलू को देखकर मालूम पड़ता है कि आलू लोडर चालक ने अपने घर रखा हो और आलू सड़ गया हो. जिसके बाद उसने शरारत की वजह से उसे राजभवन और विधान भवन, एनेक्सी के सामने फेंक दिया हो.

यह भी पढ़ें:

योगी के मंत्री ने दिखाए अपने सख्त तेवर लखनऊ जल निगम महाप्रबंधक को कहा शाम तक

योगी के भगवा प्रेम ने अब इस जगह को भी कर डाला भगवा


ATS और GRP को मिली बड़ी सफलता दिल्ली के इस स्थल को उड़ाने की रच रहे थे साजिश


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.