Input your search keywords and press Enter.

हाजीपुर दलित छात्रा की हत्या मामला में आया बड़ा मोड़, मां ने लगाया सनसनीखेज आरोप!

muder 11


न्यूज़ डेस्क: वैशाली जिले के हाजीपुर के दिग्घी मजीराबाद स्थित राजकीय आंबेडकर विद्यालय छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही दसवीं की छात्रा रविवार की सुबह मृत पाई गई थी. लड़की की लाश जिस जगह पर थी वहां काफी खून था लोगों ने पहले तो शक जाहिर किया कि सिर फटने से खून निकला होगा, लेकिन मेडिकल जांच के दौरान बात आई की खून प्राइवेट पार्ट से आ रहा था.

मृतक की मां कुसुमी देवी ने गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका जताते हुए विद्यालय की प्राचार्या व दो नाईट गार्ड पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. अब मृतक की मां कुसुमी देवी ने सनसनीखेज खुलासा किया है और स्कूल प्रशासन और एक शिक्षक पर आरोप लगते हुए कहा है कि मेरी बेटी को गणित में नंबर बढ़ाने के लिए उस पर अनैतिक कार्य करने के लिए दबाव डाला था.

मृतक छात्रा की मां की माने तो वह अपनी बेटी से 7 जनवरी को मिली थी और अगले दिन की सुबह 8 बजे बेटी की मौत की खबर आयी मां का कहना है की उसकी बेटी ने उन्हें फोन करके 7 जनवरी को स्कूल बुलाया था. मृतिका की मां का कहना है कि उनकी बेटी को मैट्रिक में अच्छे नंबर दिलाने के बदले सम्बन्ध बनाने का दवाब दाल रहा था जब वह शिकायत करने गई तो उसने धक्के आर बाहर निकाल दिया और अजब अपनी बेटी को वहां से ले जाने के लिए कही तो उसे गणित में कमजोर होने के कारण ले जाने से मन कर दिया जिसके अगले दिन ही छात्रा मृत पायी गई. इस घटना को लेकर राष्ट्रिय महिला आयोग सदस्य सुषमा साहू सरकार की छवि बचाने के लिए इस मामले में प्रशासन द्वारा मामले को रफा करने का आरोप लगाया है.

Loading...

इस माले में हाजीपुर के गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत के बाद रालोसपा के विधायक ललन पासवान एससी एसटी छात्रावास की छात्राओं से मिलने पहुंचे थे वहां पहुंच कर उन्होंने छात्राओं से कुछ आपत्तिजनक सवाल पूछे जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया इसके बाद बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने भी इस मुद्दे पर विवादित बयान देकर इस मुद्दे को फिर हवा दे दिया.

नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कहा की अगर लड़कियों के स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल में अगर पुरुष कर्मचारी रहेंगे तो रेप की वारदात होना स्वाभाविक बात है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि हो या आम आदमी किसी को भी छोटी बच्ची से इस तरह का गलत सवाल पूछने का हक़ नही है अगर ऐसा कोई करता है तो वह शर्मनाक है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा की लड़कियों के सभी शैक्षनीक संस्थान से अविलम्ब सभी पुरुष कर्मचारियों को हटाया जाय जिससे उनकी सुरक्षा हो सके.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.