Input your search keywords and press Enter.

यहां लगा 15 दिवसीय अंतर राष्ट्रीय कला पेंटिंग प्रदर्शनी मेला , शहर में..

पेंटिंग मेला प्रदर्शनी फोटो

कुणाल गुप्ता/ समस्तीपुर/दलसिंहसराय- इंदरा गांधी नेशनल सेंट्रल फ़ॉर द आर्ट नई दिल्ली में रविवार को 15 दिवसीय अंतर राष्ट्रीय कला मेला 2018 का आयोजन किया गया.मेले का उद्घाटन भारत के महामहिम उपराष्ट्रपति बैंकया नायडू के करकमलों से किया गया. साथ ही भारत सरकार के कला संस्कृति मंत्री महेश शर्मा भी इस मौके पर उपस्थित थे.

इस मेले में दलसिंहसराय के एक प्रख्यात चित्रकार मो.सुलेमान की भी चित्रकृतियों को दर्शाया गया. मो सुलेमान दलसिंहसराय में पूर्व वार्ड पार्षद के साथ साथ बच्चो को चित्रकला इत्यादि की ट्रेनिग भी देते है. उन्हे कई बार बिहार सरकार के तरफ से भी सम्मानित किया जा चुका है,और बिहार के कई जिलो में वे अपनी अद्भुत कलाकारी से स्कूली बच्चो और कई अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हुये कई आबर्ड भी जीत चुके है.

Loading...

इस राष्ट्रीय कला मेला में मो.सुलेमान की चित्रकृतियों की एकल प्रदर्शनी लगाई गई है.आर्ट गैलरी नंबर 135 व ज़ोन 5 में स्थित है. इस कला मेला में देश दुनिया से 300 सौ से ऊपर कलाकार की कलाकृति प्रदर्शित किए गए हैं जो बेहद ही अद्धूत है. श्री सुलेमान ने खुशी जाहिर कर डेली बिहार न्यूज के सम्वाददाता कुणाल गुप्ता से खास बातचीत कर बताया कि हमे बेहद खुशी है कि मैं भी इस कला मेला का हिस्सा बना हूँ.मेरी दर्जनभर पेंटिंग प्रदर्शित है. इसे लेकर शहर में भी खुशी का माहौल है कि अब दलसिंहसराय का बेटा पूरे भारत में शहर का नाम रौशन करेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.