Input your search keywords and press Enter.

बिहार में राजनीतिक उबाल चरम पर, अब छिना गया शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का…

ashok chaudhari
ashok chaudhari

फ़ाइल फोटो


न्यूज़ डेस्क: बिहार की राजनीति में आज का दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. जहाँ आज जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा सांसद पप्पू यादव के सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों को हटा लिया गया तथा उनकी जगह बिहार पुलिस के जवान द्वारा सुरक्षा देने की खबर से हडकंप मचा गया. पप्पू यादव ने आशंका जाहिर किया की उनकी हत्या बिहार सरकार करा सकती है.

पप्पू यादव के बाद सूबे के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का Y श्रेणी की सुरक्षा छीन गया है. उनके सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवान को वापस बुला लिया गया है इस बात का आदेश गृह मंत्रालय ने जारी किया है. अब उनके सुरक्षा में बिहार पुलिस के जवान रहेंगे. सुरक्षा हटाये जाने पर शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि इस पर राजनीति नहीं करना चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं को खतरा है और दूसरे राजनीतिक व्यक्तियों को नहीं. उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीति किया जा रहा है. सुरक्षा के मामले में केंद्र पारदर्शिता नहीं बरत रही है. मेरी सुरक्षा क्यूं हटाई गई है इसका जवाब केंद्र दे सकता है.

Loading...

गौरतलब है कि पप्पू यादव के सुरक्षा हटाने पर उन्होंने जोरदार तरीके से विरोध किया था. उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उनकी लड़ाई बिहार सरकार से है. नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें मरवा देगी यह सरकार बिहार पुलिस पर उनका भरोसा नहीं है. उनकी सुरक्षा में लगे सीआरपीएफ के जवानों को हटाने की जानकारी उन्हें नहीं थी. पप्पू यादव के मुताबिक यह जानकारी उन्हें एक एक सुरक्षाकर्मी से अचानक मिला.

पप्पू यादव का कहना था कि वह लगातार बिहार सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, बेनामी संपत्ति, भ्रष्‍टाचार व माफिया के खिलाफ लड़ते रहे हैं बिहार सरकार उनका बहुत बड़ा दुश्मन है एक बार बिहार पुलिस भी उन्हें लाठी से पीट चुकी है ऐसे में कैसे बिहार पुलिस पर भरोसा करें. यह सरकार मेरी हत्या करवाना चाहती है. उन्होंने गृह मंत्री से इस बारे में मिलने की बात कही गृहमंत्री से मिलने के बाद उनको आश्वासन मिला कि सुरक्षा में कोई परिवर्त्तन नहीं होगा सीआरपीएफ के जवान ही रहेंगे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.