Input your search keywords and press Enter.

होमगार्ड के जवानों ने किया एकदिवसीय भूख हड़ताल


ललन कुमार, शेखपुरा : समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे होमगार्ड जवानों ने शुक्रवार को एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गये. समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे जवानों ने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश प्रकट किया.

मौके पर सैकड़ों की तादाद में जवानों ने एकस्वर में कहा कि सरकार की मनमानी तथा तानाशाही के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लडी जाएगी और सरकार की मन मानियों को हरगिश बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक समान काम के बदले एक समान वेतन का आदेश सुप्रीम कोर्ट दे चुकी है परंतु इसके बावजूद बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी नजरअंदाज कर रही है.

Loading...

होमगार्ड जवानों ने कहा की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने तथा अन्य कामों में वे पुलिस के समान ही काम करती है. परंतु इसके बाबजूद सरकार उन्हें उपेक्षित नजरों से देखती है. गौरतलब है कि होमगार्ड जवान 11 मार्च से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं और इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने राज्यव्यापी आंदोलन के तहत भूख हड़ताल किया.

आगामी 28 मार्च को पटना में विरोध मार्च एवं जेल भरो अभियान चलाया जाएगा. बताया जाता है कि शेखपुरा जिले में 469 होमगार्ड जवान कार्यरत हैं जबकि बिहार में करीब 72000 होमगार्ड जवान है. मौके पर संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार, सचिव उदय, शंकर पांडेय, धर्म शीला कुमारी, कविता कुमारी, कुमारी रीता सिन्हा, अजीत कुमार, बबलू कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद थे.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.