Input your search keywords and press Enter.

मानव श्रृंखला बना बिहार ने रचा इतिहास…

human chain patna gandhi maidaan


अजित कुमार: बिहार राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने गुब्बारा छोड़ कर शराबबंदी के समर्थन में बनने वाले मानव श्रृंखला का विधिवत शुरुआत किया है गुब्बारा छोड़ने के बाद गीत की शुरुआत किया गया इस दौरान सीएम नीतीश कुमार राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी एक दुसरे का हाथ पकड़ कर मानव श्रृंखला में शामिल हुए.

इस ऐतिहासिक गाँधी मैदान इस शराबबंदी के समर्थन में मानव श्रृंखला में खास से आम लोग भी बिहार का नक्शा बनाया गया. इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह नीतीश के साथ जदयू और राजद के कई बड़े नेता मौजूद रहे इस मानव श्रंखला को सेटेलाईट से तस्वीर लिया गया. साथ ही इस गांधी मैदान से चार श्रृंखला गांधी मैदान से निकल कर राज्य के विभिन्न जगहों पर रवाना हुआ. इस मौके पर राजद सुप्रीमों ने कहा है कि शराब से हर किसी को स्वास्थ्य दी पर मानव श्रृंखला विश्व रिकार्ड बनायेगा, शराब से दूर रहे लोग. राज्य सरकार ने दावा किया है कि 11 हजार 292 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाया गया है इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब पीने से सेहत खराब होती है. शराब के खिलाफ आज पूरा बिहार एकजुट है सबलोग एकसाथ हैं इससे पुरे देश तक एक संदेश जाएगा.

Loading...

महागठबंधन के घटक दल भी इसमें शामिल हुए प्रदेश राजद के अध्यक्ष के अलावे अन्य वरीय नेता आयकर गोलंबर पर मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया राजद नेताओं ने कहा कि हमें समाज को स्वस्थ्य रखना है तो शराबबंदी जरुरी है इसलिए हम इसके समर्थन में खड़े हैं. जदयू के सभी नेतागण भी अपने प्रदेश अध्यक्ष के साथ इसमें शामिल हुए जबकि कांग्रेस के सदाकत आश्रम के बाहर इसमें नेता शामिल रहे.

इस मौके पर गांधी मैदान में बिहार गीत के अलावे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया साथ ही इस मौके पर लिम्का बुक अॉफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी मौजूद रही जो इस मौके पर पल-पल तस्वीरें लेने में जुटी रही. इसके अलावे इस ऐतहासिक क्षण का इसरो के उपग्रह ने तस्वीरें भी लीं.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.