Input your search keywords and press Enter.

अगर आपको भी है सेल्फी की लत, तो यह भयानक साइड इफ़ेक्ट जरुर पढ़े

हम जब भी अपने दोस्तों के साथ बहार जाते है तो कुछ करे या ना करे लेकिन सेल्फी जरुर लेते है. सेल्फी एक यादो की तरह होती है जजों हमारे साथ ज़िन्दगी भर रह जाती. जब भी हम कोई नयी जगह जाते है तो सबसे पहले यही सोचते है की एक सल्फी ले कर उस स्थान की यादो को संजो कर रख लिया जाए ताखी हमारे दिल में यह वक्त और स्थान हमेशा ताज़ा और जिंदा रहे.

लकिन मज़े में सिल्फी लेते वक्त क्या आपने कभी सोचा है की सेल्फी लेने के कोई साइड इफ़ेक्ट भी हो सकते है. साइंस का कहना है की सेल्फी लेने का प्रभाव इतना पड़ता है की आप जिस साइड से सेल्फी जादा लेते है वह साइड की त्वचा दुसरे के मुताबिक काफी ड्राई और ढीली पद जाती है.

विशेषज्ञ की माने तो सेल्फी लेते समय आपके मोबाइल फ़ोन से बहुत ही खतरनाक रेज़ और उसके साथ घातक विकिरण निकलते है जो की आपकी त्वचा के लिए बहुत ही हानिकारक होते है. सेल्फी लेते वक्त निकलने वाली लाइट जो आपके त्वचा पर पड़ती है वो आपकी त्वचा को थोरा थोरा रोज़ जला देती है.

Loading...

साइंस की माने तो विकिरण और लाइट से जो नुकसान आपकी त्वचा को आता है उसका प्रोटेक्शन तो कोई सनस्क्रीन भी नहीं दे सकता है. ये तरंगे त्वचा के अंदर परत को प्रभावित करती है और उन्हें जला भी देती है. इन किरणों से त्वचा को प्रभावित होने से नहीं बचाया जा सकता है.

अमेरिका के एक एसोसिएशन बार-बार सेल्फी लेने वाली बीमारी को भी खोज निकला है और इसे सेल्फइटिस कहते है. यह एक दिमागी बीमारी होती है और है अक्सर सेल्फ ओब्सेस्सेद लोगो में जादा होता है. इस बीमारी में कोई भी लोग अगर एक दिन में 3 बार से अधिक अपनी सेल्फी लेता है तो यह इस बीमारी से ग्रसित है. इस बीमारी में लोगो को केहुनी में भी दर्द सताने लगता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.