Input your search keywords and press Enter.

अगर पार्टनर को बनाना है और भी आकर्षित तो जरुर करे ये 5 उपाय, रिश्ते होंगे और भी खुबसूरत

love1

लाइफस्टाइल डेस्क: ज़िंदगी में हर किसी को सुंदर जीवनसाथी मिल सके यह भी मुमकिन नहीं है. कई बार परिस्थितियों और परिवार के दबाव में व्यक्ति को अपने मन को मारकर जीवनसाथी चुनना पड़ता है. बस यही बात हमेशा उसके मन में खटकती रहती है. बचने के लिए आचार्य चाणक्य ने ‘चाणक्य नीति’ में पुरुषों को ऐसे पांच उपाय बताए हैं, जिनके बारे में जानकर वो अपनी बीवी से प्रेम कर सकते हैं. साथ ही यदि पत्नी उनके मुताबिक सुंदर नहीं है तो भी पुरुष अपना मन शांत कर सकते हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला.

प्रतिदिन उठकर देखें अपना चेहरा

Romantic-Couple-Wallpapers-

चाणक्य के अनुसार, अगर आपको अपनी बीवी सुन्दर नहीं लगती है तो आपको प्रतिदिन सुबह उठते ही अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए. प्रतिदिन अपना चेहरा देखने से आपको खुद की कमियों का एहसास होगा. इस दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो सर्वगुण संपन्न हो. चेहरा देखने से धीरे-धीरे आप इस बात को समझ जाएंगे. आगे देखिये दूसरा उपाय.

बीवी की अच्छी बातों के बारे में सोचें

married-couple

हर इंसान में कुछ अच्छा जरूर होता है. आपको भी अपनी बीवी के अच्छे व्यवहार और मीठी बोली के बारे में सोचना चाहिए. जब आप अपनी बीवी के बारे में अच्छी बातें सोचेंगे तो इससे आपके मन में उसके लिए प्यार बढ़ेगा.

Loading...

लड़की जरूर आती है

dulhan

हर व्यक्ति के जीवन में कभी ना कभी ऐसी लड़की जरूर आती है जिसके व्यवहार से उसे ठेस पहुंची हो. व्यक्ति को उस महिला को याद करते रहना चाहिए. इन बातों को याद करना आपको आपकी बीवी के करीब लाएगा. इससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी.

बुरे वक्त को करें याद

Couple

बुरे वक्त में बीवी हमारी पहली साथी होती है. व्यक्ति को अपने बुरे वक्त को याद करना चाहिए जिसमें बीवी ने उसका साथ दिया हो. बुरे वक्त को याद करने से आपका आने वाला समय सुधरेगा क्योंकि बीवी के प्रति आपके मन में सकारात्मकता बढ़ेगी.

खुद की बुरी बातों को याद करें

Man Hug People Woman Intimate Couple Love Kiss

Man Hug People Woman Intimate Couple Love Kiss

पुरुष के जीवन में कई ऐसी बुरी बातें होती हैं जिन्हें वो अपनी बीवी से छिपाते हैं. पुरुष को उन बातों को याद करते रहना चाहिए. अपने बुरे कामों को याद करना आपको यह समझने में मदद करेगा कि आपकी बीवी आपके प्रति कितनी समर्पित है. इससे आप दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा. इन बातो को अपनी ज़िंदगी में उतारते हुए अपने विवाहित दोस्तों के साथ भी शेयर करें.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.