Input your search keywords and press Enter.

बिहार में एक ही दिन में 5200 अधिकारियों ने किए औचक निरीक्षण, गड़बड़ी करने वालों पर गिरेगी गाज

bihar board exam result 2015

nitish kumar pic

सरकारी विभागों व योजनाओं का औचक निरीक्षण बंद सा था, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर विभिन्न विभागों के क्षेत्रीय पदाधिकारियों ने अलग-अलग योजनाओं का औचक निरीक्षण किया. और यह एक रिकॉर्ड ही बन गया. गुरुवार देर रात 5200 अफसरों ने गांव-कस्बों के 36397 स्थलों पर योजनाओं की जमीनी हकीकत परखी.

इस दौरान समाज कल्याण, ग्रामीण विकास विभाग, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग और शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों ने योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की. फ़िलहाल रिपोर्ट कंपाइल हो रही है. निरीक्षण में पकड़ी गई गड़बड़ी के जिम्मेदारों पर गाज गिरेगी. सरकार, रिपोर्ट देख जरूरत के अनुसार नए इंतजाम भी करने के तैयारी में जुट गयी हैं.

Loading...

औचक निरीक्षण के तहत 366 अफसरों ने 728 आंगनबाड़ी, 712 ने 977 राशन दुकानें, 37 ने 37 छात्रावास, 3818 ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे 34,180 आवास, 407 ने 407 स्कूलों तथा 67 अफसरों ने 67 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को देखा-जांचा. लोगों से जाना कि योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं? निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट सौंपी दी हैं. खास बात यह रही कि पदाधिकारियों को एक दिन पहले रात आठ बजे परीक्षण स्थल की जानकारी दी गई थी.